अंबानी का फैसला, बिटकॉइन की तरह जियो कॉइन होगा लॉन्च

0
130
jio-coin-bitcoin

नई दिल्ली। बिटकॉइन सफलता को देखते हुए मुकेश अंबानी ने यह फैसला लिया है कि क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की तरह ही जियो कॉइन लॉन्च किया जाएगा।

अंग्रेजी अखबार द मिंट के अनुसार, मुकेश अंबानी ने अपने इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया है। जियो कॉइन के लिए पूरी टीम सभी जानकारियां जुटाने में लगी हुई है। 50 लोगों की टीम ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। इस टीम की अगुवाई मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी कर रहे हैं।

बिटकॉइन को लेकर सरकार की चेतावनी
हांलाकि केंद्र सरकार बिटकॉइन निवेश में खतरों को लेकर चेतावनी जारी कर चुकी है। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा था कि क्रिप्टोकरेंसी को देश में कानूनी मान्यता प्राप्त नहीं है। बावजूद इसके लोगों ने इसमें निवेश करने में कोई कोताही नहीं की।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिण कोरिया समेत कई देशों में डिजिटल करेंसी पर प्रतिबंध लगा है। मौजूदा समय में बिटकॉइन कीमतों में गिरावट जारी है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, बिटकॉइन 12 फीसदी लुढ़कर $12,801 पर पहुंच गया है।

हांलाकि ​जियो कॉइन में निवेश के जोखिम पर अभी तक अंबानी ने कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि रिलायंस पर भरोसा करने वाले जियोकॉइन में निवेश जरूर करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...