अब गूगल पर नौकरी भी ढूंढ सकेंगे, जॉब नियर मी फीचर लॉन्च; 90 हजार कंपनियां लिस्टेड

0
13

नई दिल्ली.अब गूगल पर नौकरियां भी ढूंढी जा सकेंगी। गूगल ने मंगलवार को भारत में जॉब नियर मी फीचर लॉन्च किया, जिसके तहत यूजर अपनी जॉब फील्ड, अपने पसंद की लोकेशन और अपने अनुभव के आधार पर नौकरियां ढूंढ सकेंगे। ये फीचर एंड्रॉयड और आईओएस के गूगल एप पर और डेस्कटॉप पर उपलब्ध रहेगा। अमेरिका में ये टूल एक साल पहले ही लॉन्च हो चुका है। भारत में अब लॉन्च हुआ है। इस टूल में अलग-अलग कैटेगरी होंगी। गूगल के सर्च स्पेस में ‘जॉब नियर मी’, ‘जॉब फॉर फ्रेशर’ या नौकरी संबंधी ऐसा ही कोई की-वर्ड डालते ही एक मॉड्यूल खुलेगा जिसमें नौकरियों की सूची होगी।

गूगल के वाइस प्रेसिडेंट राजन आनंदन ने बताया कि इंटरनेट पर नौकरी तलाश करने वालों की संख्या में एक साल में 45% का इजाफा हुआ है। वहीं 50% जॉब सर्च मोबाइल फोन पर किए जा रहे हैं। 2020 तक ये आंकड़ा 63% होगा। इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि जॉब सर्च टूल की कितनी जरूरत है।

‘एट ए ग्लांस व्यू’ की इस सूची में अलग-अलग फिल्टर की मदद आप अपनी योग्यता व जरूरत के हिसाब से अपने लिए सटीक नौकरी ढूंढ सकेंगे। गूगल ने अभी करीब 90 हजार कंपनियों को इस टूल पर लिस्टेड किया है।

इन कंपनियों में जब भी वैकेंसी होगी, उसकी जानकारी जॉब नियर मी पर अपडेट होगी। यूजर अपनी पसंद की नौकरी ढूंढकर उसकी लिस्टिंग कर सकेगा, जॉब वैकेंसी सेव और शेयर भी कर सकेगा।

यूजर को जॉब सर्च की लिस्टिंग सेव करने के साथ-साथ जॉब अलर्ट फीचर भी दिया गया है। इसके लिए रजिस्टर करने के बाद आपकी रुचि से मेल खाती जब भी कोई नौकरी उपलब्ध होगी तो गूगल आपको ई-मेल भेजकर सूचना देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...