अब दिल्ली के खिलाड़ियों को मिलेंगे ‘3 करोड़’, केजरीवाल

0
72
एशियन खेलों में भाग लेने के लिए 21 राज्य से खिलाड़ी गए थे. इनमें से हरियाणा पदक जीतने में सबसे आगे रहा है. वहीं दिल्ली इन खेलों में पदक जीतने के मामले में तीसरे स्थान पर रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं. इसलिए उन्होंने खुद के हरियाणावासी होने पर गर्व जताया है. इसके साथ ही अब दिल्ली के मुख्यमंत्री होने की वजह से उन्होंने दिल्ली के प्रदर्शन पर भी गर्व होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सहित देश के सभी खिलाड़ियों को वह इसके लिए बधाई देते हैं।
दिल्ली सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में यह तय किया था कि वह दिल्ली में खेल को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगे. इसके तहत दिल्ली सरकार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जीतने वाले दिल्ली के खिलाड़ी को मिलने वाली ईनाम राशि को लगभग दोगुना करने की बात कही गई थी. इसके अनुसार एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वालों को एक करोड़ रुपये, रजत पदक जीतने वालों को 75 लाख रुपये एवं कांस्य पदक जीतने वाले को 50 लाख रुपये दिल्ली सरकार देगी. मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के 11 खिलाड़ियों से दिल्ली सचिवालय में मुलाकात की और खिलड़ियों के साथ उनके गुरुओं को भी सम्मानित किया।
दिल्ली में तीन वर्षों से रहने वाला कोई भी खिलाड़ी अगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक लेकर आता है तो उसे सरकार की तरफ से मिलने वाली ईनाम राशि को दोगुना किया जा चुका है. अगर कोई खिलाड़ी ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतता है तो उसे तीन करोड़ रुपये दिल्ली सरकार की तरफ से मिलेंगे. पहले यह राशि 1.5 करोड़ रही. इसी तरह रजत पदक जीतने वाले को दो करोड़ एवं कांस्य पदक जीतने वाले को एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की मंजूरी दिल्ली की कैबिनेट से हो चुकी है।
  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...