अमिताभ करेंगे Kbc 12 के ‘Special Karamveer’ सेगमेंट में कपल को सलाम

0
57

kbcमुंबई।   छोटे परदे का पॉपुलर क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ 3 सितंबर से से शुरू हो चुका है। कौन बनेगा करोड़पति के सीजन-12 में आज पहली बार सेगमेंट कर्मवीर स्पेशल आएगा।  इस सेगमेंट में सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देने वाले विशिष्ट लोगों को बुलाया जाता है। ऐसे में महाराष्ट्र के डा. प्रकाश आम्टे और मंदाकिनी आम्टे शो में नजर आए।

आपको बता दें कि  पहले सेगमेंट में शामिल हुए हैं डॉ. मंदाकिनी आम्टे और पद्मश्री डॉ. प्रकाश आम्टे. मंदाकिनी और प्रकाश आम्टे सालों से महाराष्ट्र के सुदूर इलाकों में आदिवासियों की सेवा में लगे हैं। अमिताभ ने बताया कि प्रकाश आम्टे और मंदाकिनी आम्टे अब तक कई लाख लोगों की आंखों की रोशनी वापस लाने का काम कर चुके हैं।

इस शो में अपने पर्सनल लाइफ के बारें में बताते हुए प्रकाश आम्टे ने कहा कि कि वो अपने जीवन में अब तक एक बार भी अपनी पत्नी को एक साड़ी तक खरीद गिफ्ट नहीं कर पाएं। अपनी पत्नी की तारिफ करते हुए उन्होंने कहा कि मेरी वाइफ हमेशा हर हाल में एक सुपरवुमन बन कर मेरे साथ रही है। अपनी शादी के दिनों को शेयर करते हुए प्रकाश आम्टे ने बताया कि वह अपनी शादी होने से पहले ही वह अपनी होने वाली पत्नी से कहा कि वो जंगल में जाकर रहेंगे और आदिवासियों के बीच काम करेंगे। ऐसे में कहां रहना है कहां सोना है…किसी भी बात का कोई ठिकाना नहीं है। अगर तुम मुझसे शादी करोगी तो तुम्हें भी जंगल में रहना पड़ेगा। लेकिन मंदाकिनी ने किसी भी बात की परवाह ने करते हुए प्रकाश का साथ देने की ठान ली।

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने किया बेली डांस Video हुआ वायरल

आपको बता दें कि  डॉ. आम्टे ने अपनी पत्नी के साथ एक पेड़ के नीचे अपनी इस मुहीम की शुरुआत की थी। आज वह पेड़ एक बरगद की तरह इस फैमली की हिफाजत करता है। आज  डॉ. आम्टे के पास एक अस्पताल है।  डॉ. आम्टे इसी हॉस्पिटल में अपने परिवार के साथ रहते हैं। इस परिवार में सिर्फ उनके बच्चे नहीं रहते बल्कि कई तरह पशु और पक्षी भी रहते हैं।

इस अस्पताल में हर साल तकरीबन 40 हजार लोगों का इलाज किया जाता है। साथ ही 600 बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जाती हैं। बता दें कि प्रकाश के खुद तीन बड़े-बड़े बच्चे हैं जो उन्हीं के साथ रहते हैं। शो में इस कपल ने 25 लाख रुपये की राशि जीती।

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...