अमिताभ की फिल्म पसंद नहीं आती तो वे शांत रहती है

0
99

‘कौन बनेगा करोड़पति’ अपने रोमांच के चरम पर है. चौथे दिन गुरुवार को KBC में हॉट सीट पर अपनी किस्मत आजमाने बैठीं गाजियाबाद की 56 वर्षीय अंजुला भटनागर. वे स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कार्यरत हैं. इस दौरान अमिताभ ने पत्नी जयाबच्चन के साथ अपनी केमिस्ट्री भी शेयर की ।

अमिताभ ने बताया कि जया को उनकी फिल्में बहुत कम पसंद आती हैं. जब उन्हें फिल्म पसंद नहीं आती तो वे शांत हो जाती हैं. कुछ भी नहीं बोलतीं. अमिताभ ने बताया कि जब उन्होंने लावारिस फिल्म में ‘मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है’ गाने के लिए महिलाओं के कपड़े पहने तो जयाजी उन्हें देखकर नाराज हो गईं. उन्होंने कहा, “इस तरह के कपड़े आपको शोभा नहीं देते. ये सब क्या है.” इसके बाद अमिताभ जहां भी जाते थे तो यही गाना बजवाते थे और जब आता था, “जिसकी बीवी छोटी…” तो जयाजी को गोद में उठा लेते थे ।

अमिताभ ने एक और किस्से में बताया था कि जब वे और उनके दोस्त जवानी के दिनों में नौकरी ने मिलने से परेशान थे, तब उनके एक दोस्त ने कहा कि उन्हें नौकरी इसलिए नहीं मिल रही, क्योंकि उनके पिता ने उन्हें पैदा किया. ये बात अमिताभ को पसंद आ गई और उन्होंने भी घर जाकर गुस्से में अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से पूछ लिया- आपने हमें पैदा क्योंकि किया? यह बोलकर अमिताभ वहां से निकल गए. दूसरे दिन अमिताभ के पिता ने एक चिट्ठी अमिताभ के लिए छोड़ी, जिस पर लिखा था ।

जिंदगी और जमाने की

कशमकश से घबराकर

मेरे बेटे मुझसे पूछते हैं कि

हमें पैदा क्यों किया था?

और मेरे पास इसके सिवाय

कोई जवाब नहीं है कि

मेरे बाप ने मुझसे बिना पूछे

मुझे क्यों पैदा किया था?

और मेरे बाप को उनके

बाप ने बिना पूछे उन्हें और

उनके बाबा को बिना पूछे उनके

बाप ने उन्हें क्यों पैदा किया था?

  • 3
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...