अमेरिका में यूट्यूब मुख्यालय पर गोलीबारी,महिला शूटर की मौत

कैलिफोर्निया। अमेरिका के कैलिफोर्निया में सैन ब्रूनो में स्थित यूट्यूब के मुख्यालय में एक अज्ञात महिला हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में 4 लोग घायल हो गए हैं। हमले में घायल एक व्यक्ति की हालत गंभीर है। घायलों को एबुलेंस के जरिए इलाज के लिए नजदीकी अस्पलात में भर्ती करा दिया गया है। इसके बाद महिला शूटर ने खुद को भी गोली मार ली। बता दें कि मुख्यालय 901 चेरी एवेन्यू में स्थित है। जहां कंपनी का कैंपस है।
 गोलीबारी के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मची हुई थी और लोग घबराए हुए थे।  घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई और पुलिस ने लोगों को इलाके से दूर रहने को कहा। इसके बाद यू-ट्यूब ऑफिस को भी बंद कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गोलीबारी में घायल चार लोगों में से एक को महिला बंदूकधारी जानती थी।
सिलिकॉन वैली के पास सैन ब्रूनो में यूट्यूब मुख्यालय में काफी संख्या में भारतीय लोग भी काम करते हैं। जानकारी के मुताबिक घटना के समय यू-ट्यूब मुख्यालय में 1700 कर्मचारी मौजूद थे। महिला हमलावर ने मुख्यालय में घुसते ही अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।  फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है।
 एक्जिक्यूटिव का ट्विटर अकाउंट हैक:
 यूट्यूब मुख्यालय में हुए फायरिंग के बीच कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजर वादिम लारुसिक का वेरिफाइड ट्वीटर एकाउंट हैक कर लिया गया। संदिग्ध हैकर्स ने यूट्यूब के एक्जिक्यूटिव के वेरिफाइड अकाउंट के जरिए हमले से जुडीं अफवाह फैलाई। वादिम का ट्विटर अकाउंट उस वक्त हैक किया गया है, जब वह खुद दुर्घटना स्थल से कुछ दूरी पर अपने साथियों के साथ मौजूद थे। हमले के दौरान वादिम ने बताया कि वह बिलकुल सुरक्षित हैं, बावजूद इसके उनके ट्विटर अकाउंट से करीब 20 मिनट बाद एक फेक ट्वीट किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...