अमेरिकी बाजार में कोहराम से शेयर बाजार में खूनी गुरुवार, 1000 अंक टूटकर 34,000 के नीचे पहुंचा सेंसेक्स

0
37

नई दिल्ली।  अमेरिकी बाजार में भारी बिकवाली और उसके बाद रुपये में आई अब तक की सबसे बड़ी गिरावट के बाद गुरुवार को शेयर बाजार में कोहराम मच गया। गुरुवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स खुलते के साथ ही औंधे मुंह गिर गया। सेंसेक्स 1000 से अधिक अंक तक गोता लगाते हुए 34,000 के नीचे जा पहुंचा। वहीं नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 300 से अधिक अंक फिसलते हुए 10200 के अहम सपोर्ट लेवल के नीचे चला गया। निफ्टी में 43 शेयर लाल निशान में जबकि महज 7 शेयर हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं। सेंसेक्स में मचे इस कोहराम का सबसे बड़ा कारण रुपये में आई अब तक की सबसे बड़ी गिरावट के साथ डाऊ जोंस में हुई भारी बिकवाली रही।

कोर्ट ने पेप्सिको पर लगा 50 लाख का जुर्माना, प्रतियोगिता कराकर नहीं दिया था इनाम

अमेरिकी बाजार धड़ाम अमेरिकी बाजार में आई बड़ी गिरावट से भारत समेत एशिया बाजारों में भारी बिकवाली हुई है। अमेरिकी टेक स्टॉक्स में हुई भारी बिकवाली की वजह से वहां के शेयर बाजार में भारी गिरावट हुई है। बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार डाऊ जोंस 831.83 अंक टूटकर 25,598.74 पर बंद हुआ। अमेरिकी शेयर बाजार में पिछले 8 महीनों के दौरान आई यह सबसे बड़ी गिरावट है। अमेरिकी बाजार में हुई भारी बिकवाली के बाद ब्याज दरों में होने वाले इजाफे की आशंका ने एशियाई बाजार की चाल को बिगाड़ कर रख दिया, जो पहले से डॉलर के मुकाबले स्थानीय करेंसी के कमजोर होने की वजह से दबाव में है।

कपिल और सुनील दोनों का इस शो होगा कमबैक

बॉन्ड दरों में हुई इजाफे के बाद से निवेशक शेयर से पैसा निकालने लगे हैं और इस वजह से पिछले कुछ सालों से जिन स्टॉक्स (विशेषक टेक स्टॉक्स) का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा है, उनकी कल जमकर पिटाई हुई। एमेजॉन के शेयरों में जहां 6 फीसद से अधिक की गिरावट आई वहीं नेटफ्लिक्स करीब 8 फीसद से अधिक तक टूट गया।

6,999 रुपये में आया नॉच डिस्प्ले वाला यह फोन

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...