अमेज़न एंड फ्लिपकार्ट को टक्कर देने आएगा जिओ गीगाफीबर, जल्द होगी घोषणा

0
108

नई दिल्ली: टेलीकॉम मार्केट में अपनी दमदार जगह बनाने के बाद रिलायंस जियो अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस Jio Gigafiber की शुरुआत जल्द ही करने जा रही है। इतना ही नहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमेन मुकेश अंबानी ने अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को भी जल्द लॉन्च करने की घोषणा की है। अगर RIL ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म की शुरुआत करती है तो Amazon औरFlipkart जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर मिल सकती है। भारत में इन दोनों कंपनियों के ग्राहक बड़ी संख्या में पहले से ही मौजूद हैं, ऐसे में रिलायंस अपनी इस ऑनलाइन साइट के जरिए ग्राहकों को शानदार ऑफर्स के साथ आकर्षित करने की कोशिश जरूर करेगा।

इसकी घोषणा अंबानी ने Vibrant Gujarat Summit 2019 में की है। उन्होंने कहा है कि रिलायंस गुजरात में अगले 10 साल में तीन लाख करोड़ रुपये निवेश करने की प्रतिबद्धता जतायी। उन्होंने कहा कि वह ऊर्जा, पेट्रोरसायन, नयी तकनीक से लेकर डिजिटल कारोबार सहित कई परियोजनाओं में यह निवेश करेंगे। साथ ही मुकेश अंबानी ने कहा है कि जियो का नेटवर्क 5 जी सेवाओं के लिए पुरी तरह से तैयार है। इसी तरह रिलायंस की टेलीकॉम कंपनी और खुदरा कारोबार इकाई मिलकर एक नया मंच तैयार करेगी जिसकी मदद से खुदरा व्यापारियों, दुकानदारों और ग्राहकों को आपस में जोड़ेगा।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो रिलायंस अपने ई-कॉमर्स साइट को अगले 12 से 18 महीने के अंदर लॉन्च कर सकता है। कंपनी अपने ई-कॉमर्स करोबार को गुजरात से शुरू करेगी। अगर बात कंपनी के Gigafiber की करें तो इसके प्री-व्यू ऑफर के तहत इस सर्विस को लेने वाले यूजर्स को 90 दिनों तक हाई-स्पीड इंटरनेट मिलेगा। इसके अलावा हर महीने 100 जीबी डाटा भी दिया जाएगा। साथ ही खबर है कि कंपनी अपने यूजर्स को शुरुआत के तीन महीने 100Mbps की स्पीड से 100GB मंथली डेटा फ्री में देगी। यानी तीन महीने आपको फ्री में सर्विस मिलेगी।

एजुकेशन सिस्टम को लेकर बनाई गई व्हाई चीट इंडिया मूवी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...