अलवर में 40 किलो गोमांस बरामद, तीन महिलाएं गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर जिले के गोविन्दगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र में तीन महिलाओं को लगभग 40 किलो कथित गोमांस के साथ गिरफ्तार किया गया. पुलिस द्वारा भेजे गए सैंपल के आधार पर पशु चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में गोमांस होने की पुष्टि की है. इसके नमूने को फोरेंसिक विशेषज्ञों के पास भेजा गया है.

थानाधिकारी दारासिंह ने बताया कि गोविंदगढ़ में गाय का वध करके उसका मांस बेचे जाने की सूचना मिली थी. इसके आधार पर पुलिस दल ने एक मकान में छापा मारकर महिलाओं को मांस की पैकिंग करते हुए पकड़ा. उनके अनुसार पुलिस ने 40 किलो कथित गोमांस के साथ तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि पशु चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में गोमांस होने की पुष्टि की है, हालांकि इसके नमूने को फोरेंसिक विशेषज्ञों के पास भेजा गया है. घटना स्थल से गाय की खाल बरामद की गई है. गिरफ्तार महिलाओं ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. इस मामले में पांच व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है.

बताते चलें कि राजस्थान के अलवर जिले में गो तस्करी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. हाल ही में मुंडावर थाना क्षेत्र के सिरोड़खुर्द गांव में एक पिकअप वैन में 6 गाएं भरकर हरियाणा के मेवात क्षेत्र में ले जाई जा रही थीं. इसी बीच लोगों ने वाहन का रास्ता रोक लिया. गो तस्कर गायों को छोड़कर फरार हो गए.

जिले के मुंडावर थाना क्षेत्र में पिकअप में भरकर गायों को हरियाणा ले जाया जा रहा था. गो तस्करों की गाड़ी सिरोड़खुर्द गांव से गुजर रही थी. उसी बीच नाले में उनकी गाड़ी फंस गई. तस्करों ने वाहन को निकालने के खूब प्रयास किए, लेकिन सफल नहीं हो सके. इसी बीच गांव के लोग जग गए. जाकर देखा, तो पता चला कि गाड़ी में गाय हैं.

लोगों ने उनसे पूछताछ शुरू की तो गो तस्कर गायों को मौके पर छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए. ग्रामीणों ने घटना की सूचना मुंडावर पुलिस को दी. पुलिस ने पिकअप वैन को जब्त कर 5 गायों को गौशाला पहुंचाया. एक मृत गाय का पोस्टमार्टम करवाकर उसे दफना दिया. पुलिस गो तस्करों की तलाश में जुटी हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...