अवैध सम्पत्ति मामले में ब्रजेश ठाकुर पर कसा शिकंजा, ईडी करेगी पूछताछ

0
30
बालिका गृह में लड़कियों के साथ मानसिक और शारीरिक शोषण का मामला दर्ज होने के बाद संपत्ति जब्त होने के डर से ब्रजेश ठाकुर के बेटे राहुल आनंद ने मुजफ्फरपुर में स्थित करीब दो करोड़ की संपत्ति बेच दी थी. पुलिस की जांच के दौरान यह सच्चाई सामने आई थी. सूत्रों के मुताबिक बदले हालात में बेची गई संबंधित संपत्ति भी जब्त हो सकती है. फिलहाल ईडी की टीम सबूतों की तलाश में लगी है।
इसी कड़ी में बीते सोमवार को बृजेश ठाकुर के बेटे राहुल आनंद से जांच टीम ने लंबी पूछताछ की थी, इस क्रम में कई अहम सुराग मिले हैं. इससे पूर्व जांच एजेंसी ने बीते अक्टूबर में बृजेश ठाकुर के खिलाफ पीएमएलए (प्रिवेंशन ऑफ मनी लाउंड्रिंग एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया था. आरोप है कि ब्रजेश ठाकुर ने बालिका गृह और महिला अल्पावास गृह के संचालन की आड़ में अवैध काम करते हुए करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है।
ब्रजेश ठाकुर की करोड़ों की संपत्ति जांच के घेरे में है, इसमें मुजफ्फरपुर जिले में स्टेट जमीन के 12 प्लॉट भी शामिल हैं. आने वाले समय में जांच में मिले सबूत के आधार पर अवैध संपत्ति को जब्त किया जाएगा. दरअसल मुजफ्फरपुर पुलिस के स्तर से पीएमएलए के प्रावधानों के तहत बृजेश की अवैध संपत्ति के बाबत रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को भेजी गई थी. इसके आधार पर इओयू (आर्थिक अपराध इकाई) ने बृजेश ठाकुर की अवैध संपत्ति के बाबत ईडी को प्रस्ताव भेजा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...