आईएसएल-5 : आज मुंबई के सामने होगी ब्लास्टर्स की चुनौती

0
40

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में आज मुंबई सिटी एफसी का सामना यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में अपने पहले मैच में ही जीत हासिल करने वाले केरला ब्लास्टर्स से होगा। मुंबई को इस सीजन अपने पहले मुकाबले में जमशेदपुर के खिलाफ 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी जबकि ब्लास्टर्स ने अपने पहले मैच में एटीके के 2-0 से मात देकर सीजन का विजयी आगाज किया था। अब वह अपने इसी विजयी क्रम को मुंबई के खिलाफ भी जारी रखना चाहेगा। स्ट्राइकर स्लाविसा स्टाजनोविक और माटेज पोपलाटनिक ने पहले मैच में गोल किए थे और इस मैच में यह दोनों मुंबई के डिफेंस की परीक्षा लेंगे जिसे जमशेदपुर एफसी ने दो बार भेदा था।

‘भारत’ की शूटिंग के बाद सलमान के साथ मुंबई लौटे वरुण, देखें तस्वीरें

मैच से पहले ब्लास्टर्स के कोच डेविड जेम्स ने कहा- हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय से अभ्यास कर रहे हैं और उन्होंने अपने आप को चयन का दावेदार बनाया है। एक कोच के लिए सबसे बड़ी मुश्किल ऐसी टीम बनाना है जो पूरी फिट हो और जिसमें हर कोई मैदान पर उतरने के लिए तैयार हो। एटीके के खिलाफ दोनों खिलाड़ियों ने अच्छा किया था। वीडियो देख कर पता चला कि हमारे लिए अलग-अलग खिलाड़ियों ने काफी मौके बनाए थे।Image result for आईएसएल-5 : आज मुंबई के सामने होगी ब्लास्टर्स की चुनौती

पिछले मैच में गोल करने के अलावा ब्लास्टर्स ने क्लीन शीट भी हासिल की थी और इसी कारण सर्बिया के डिफेंडर नेमांजा लाकिक पेसिक को कोच से काफी तारीफे मिल रही हैं। जेम्स ने कहा- मैं आश्वस्त नहीं था लेकिन पेसिक सामने आए क्योंकि अनस नहीं थे। वह उन खिलाड़ियों में से हैं जो शुरुआती टीम में शामिल होने के हकदार हैं। एक कोच के लिए अच्छी बात यह है कि हर कोई अच्छा खेले।

नाना पाटेकर के बाद इस पॉपुलर कॉमेडियन पर लगा यौन शोषण का आरोप

वहीं मुंबई अभी तक कोच्चि में आईएसएल मैच नहीं जीती है। उसके हिस्से इस शहर में तीन ड्रॉ और एक हार आई है। पहले मैच में अपने ही घर में जमशेदपुर से मात खाने के बाद आईसलैंडर्स की कोशिश वापसी करने की होगी। कोच जॉर्ज कोस्टा टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं क्योंकि कई खिलाड़ी पहले मैच में उम्मीदों पर खड़ा नहीं उतर सके थे। कोस्टा ने कहा- मैं पिछले मैच के परिणाम से खुश नहीं हूं। हमारा पहला हाफ अच्छा रहा था दूसरे हाफ में हमने काफी मौके बनाए थे। आखिरी के पांच मिनट काफी खतरनाक रहे थे। आखिर में हम मैच हार गए और तीन अंक भी। मैं यहां तीन अंक हासिल करने आया हूं। इस मैच के लिए सेहनाज सिंह के फिट होने की उम्मीद है। वहीं मिलान सिंह भी अपनी पुरानी टीम के खिलाफ मैदान पर दिख सकते हैं। इस मैच में मुंबई देविंदर सिंह और अनवर अली के बिना उतरेगी। मुंबई ने अभी तक सिर्फ एक मैच खेला है लेकिन उनके कोच का मानना है कि उनकी टीम जीत का खाता खोलने को लेकर दबाव में है।Image result for आईएसएल-5 : आज मुंबई के सामने होगी ब्लास्टर्स की चुनौती

कोच ने कहा- यह सच है कि कल हमारे ऊपर अंक हासिल करने का दबाव होगा क्योंकि केरला अपने घर में खेल रही है और उनके पिछले मैच को देखकर उनके ऊपर भी जीतने का दबाव होगा।

Xiaomi का नया ब्लूटूथ स्पीकर भारत में लॉन्च, कीमत 799 रुपये

————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...