आरपीएफ की भर्ती में महिलाओं को मिलेगा 50 % आरक्षण- रेल मंत्री पियूष गोयल

0
75

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की भर्ती में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया जायेगा. इस बात की घोषणा रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पटना में की.

बिहार के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे गोयल ने रेलवे की कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में जिस तेज़ गति से विकास हो रहा है उसमें रेलवे की योजनाएं भी रफ्तार देगी.

उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चों के प्रति आरपीएफ का कार्य सराहनीय है. सरकार आरपीएफ की बहाली में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देगी. गोयल ने पटना में कहा कि सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों पर सीसीटीवी लगेंगे. पटना घाट से पटना साहिब की जमीन भी जल्द ही बिहार सरकार को दी जाएगी. उन्होंने कहा कि डालमियानगर में 600 करोड़ का POH बनाने का काम शुरू किया जाएगा. साथ ही 10 महीने के भीतर कोसी के ब्रिज का काम भी पूरा होगा.

रेल मंत्री ने कहा कि बिहार में बिजली के क्षेत्र में भी तेजी से विकास हो रहा है. नवंबर-दिसंबर तक बिहार के हर घर तक बिजली पहुंच जाएगी. भविष्य में बिहार कभी अंधेरे में नहीं रहेगा. उन्होंने कहा कि बिहार को अंधकार में भेजने वाले अब सरकार से ही बाहर हो गये हैं. गोयल ने कहा कि जीएसटी को सही तरीके से बिहार में लागू किया गया है. इसके लिए नीतीश कुमार और सुशील मोदी समेत पूरी सरकार बधाई की पात्र है.

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...