आर्मी चीफ रावत का बयान, अगली लड़ाई स्वदेशी हथियारों के दम पर लड़ने का वक्त

0
122
Indian Army Chief General Bipin Rawat

इंडियन आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। अभी हाल में ही दिल्ली में आयोजित एक सेमिनार को संबोधित करते हुए रावत ने कहा है कि, वो समय आ गया है जब भारत अगली लड़ाई स्वदेशी हथियारों के दम पर लड़े। उन्होंने कहा हम अब धीरे—धीरे हथियारों के आयात को कम करने की दिशा की ओर अग्रसर हो रहे हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार ने स्वदेशी हथियारों के निर्माण के लिए कई आवश्यक कदम उठाए हैं। इसके लिए रक्षा मंत्रालय ने कई कं​पनियों से समझौता किया है, जिसके तहत देश में अत्याधुनिक हथियारों का निर्माण किया जाएगा।

मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘मेक इन इंडिया’ के तहत इन स्वदेशी हथियारों का निर्माण किया जाएगा। गौरतलब है कि अभी कुछ ही दिनों पहले रावत ने बयान दिया था कि पाक आर्मी की कार्रवाई से ऐसा लगता है कि पाकिस्तान भारत के साथ शांति चाहता ही नहीं है।

रावत ने यह बात बाड़मेर में दक्षिणी कमान के युद्धाभ्यास के दौरान पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही थी। रावत ने कहा था कि, पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई और घाटी में बढ़ रही आतंकी घटनाएं इस बात की ओर इशारा कर रही हैं कि पाकिस्तानी सरकार भारत के साथ शांति नहीं चाहती है। आपको बता दें कि अभी हाल में ही पाक आर्मी चीफ ने बयान दिया था कि पाकिस्तान अपने पड़ोसी देश भारत के साथ शांति वार्ता की उम्मीद रखता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...