आर्मी-डे परेड रिहर्सल: ध्रुव हेलीकॉप्टर से गिरकर 3 जवान घायल, बूम में खराबी के कारण हुआ हादसा, देखें वीडियो

0
44
helicopter-crash-india

नई दिल्ली। 15 जनवरी को आर्मी डे मनाया जाता है, जिसके लिए सेना के जवान दिल्ली के आर्मी परेड ग्रांउड पर रिहर्सल कर रहे थे। आपको बता दें ​कि जिस वक्त सेना के तीन जवान ग्राउंड पर ध्रुव हेलीकॉप्टर से रस्सी के सहारे उतर रहे थे, उसी वक्त एक हादसे में ये घायल हो गए। इस मामले में सेना का कहना है कि, हेलीकॉप्टर के बूम में खराबी की वजह से ऐसा हुआ है। इस मामले की जांच की जा रही है।

वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि हेलीकॉप्टर के बूम में गड़बड़ी के चलते रस्सी खुलकर गिर गई जिससे ये तीनों जवान लगभग 40 फीट की उचाई से गिर गए। फिलहाल जांच पूरी होने के बाद ही इस मामले की सच्चाई खुलकर सामने आएगी। अभी इस घटना की असली वजह क्या है, इस बारे में अभी कुछ भी कहना मुनासिब नहीं होगा।

गौरतलब है कि हेलीकॉप्टर के बूम में रस्सी लगाई जाती है, जिसके सहारे सेना के जवान नीचे उतरते हैं। इस तरीके की कार्रवाई सेना के कंमाडो किसी स्पेशल आॅपरेशन के दौरान करते हैं।

जानकारों का मानना है कि ट्रेनिंग के दौरान ऐसे हादसे अक्सर होते रहते हैं, लेकिन इस तरह का वीडियो पहली बार सामने आया है। सेना ने यह भी बयान जारी किया है कि सामान में गड़बड़ी के चलते यह हादसा घटित हुआ है। हांलाकि पूरा मामला जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here