आवासीय विद्यालय में फूड पॅायजनिंग से 13 छात्राओं की बिगड़ी तबीयत

0
38

धौलपुर। जिले के सरमथुरा उपखण्ड के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय मौठियापुरा में फूड पॉइजनिंग का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. गत दो दिनों में अब तक 13 छात्राएं फूड पॉयजनिंग की शिकार हो चुकी हैं. इनमें से तीन छात्राओं की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है. शेष का सरमथुरा के अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं ने मंगलवार रात को दाल, रोटी और अरबी की सब्जी के साथ सलाद खाया था. खाना खाने के कुछ देर बाद छात्राओं की तबीयत खराब होने लगी तो उन्होंने स्कूल की शिक्षिकाओं से पेट दर्द की शिकायत की. इस पर पीड़ित सभी छात्राओं को सरमथुरा सीएचसी ले जाया गया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद सामान्य स्थिति बताकर छात्राओं को वापस छात्रावास भेज दिया गया. लेकिन छात्राओं को पेट दर्द से राहत नहीं मिली तो बुधवार सुबह पुनः अस्पताल ले जाया गया. वहां चिकित्सकों ने आठों छात्राओं को उपचार के लिए जनरल वार्ड में भर्ती कर लिया. फिर तीन छात्राओं की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

पहले भी हो चुके हैं फूड पॉयजनिंग के मामले
उसके बाद बुधवार देर रात को पांच और छात्राओं की तबीयत खराब हो गई. उन्हें भी सरमथुरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस आवासीय विद्यालय में पूर्व में भी फूड पॉइजनिंग के कई मामले सामने आ चुके हैं. इसी विद्यालय में शिक्षक ट्रेनिंग के दौरान पिछले दिनों 15 जून को शिक्षिका वन्दना शर्मा की मौत हो गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...