इंद्रपुरी और आसपास क्षेत्रों में रहकर चोरी का कोयला बेचने का काम करती है महिलाएं, हुई गिरफ्तार

0
38

बिलासपुर. मालगाड़ी से कोयला चोरी करने वाली पांच महिलाओं को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है। यह सभी महिलाएं तिफरा क्षेत्र के इंद्रपुरी की बताई जा रही है। जीआरपी पुलिस महिलाओं से पूछताछ कर रही है।

रेलवे को लगातार माल गाडिय़ों से कोयला चोरी होने की जानकारी मिल रही थी। आदेश पर जीआरपी ने कोयला चोरों की तलाश में जुटी हुई थी। मंगलवार को जीआरपी को मुखबिर से सूचना मिली कि इंद्रपुरी क्षेत्र में खड़ी मालगाड़ी से कुछ महिलाएं कोयला चोरी कर रही है। सूचना मिलते ही जीआरपी टीम घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस को आते देख महिलाएं इधर-उधर भागने लगी। जिसे जीआरपी की टीम ने दौड़ाकर पकड़ा। पकड़ी गई पांचों महिलाओं सेे जीआरपी थाने में पूछताछ की जा रही है। यह महिलाएं इंद्रपुरी और आसपास क्षेत्रों में रहकर चोरी का कोयला बेचने का काम करती है।

कई लोगों ने गवांई है अपनी जान : कोयला चोरी का मामला कोई नया नहीं है। कटनी, कोरबा आदि स्थानों से आने वाली मालगाडिय़ों में कोयला लदा रहता है। सिग्नल न मिलने पर कई बार गाडिय़ों को घंटों इंतजार करना पड़ता है। जिसका फायदा आसपास क्षेत्रों के लोग उठाते हैं। कोयला चोरी की आपधापी में कई बार हाईटेंशन वायर में आ जाने के कारण लोगों ने अपनी जान तक गवां चुके हैं, लेकिन फिर भी चेते नहीं है। वहीं जीआरपी द्वारा समय-समय पर गश्ती कर चोरी के मामले को कम करने का प्रयास किया जाता है।

यूपी : पीलीभीत में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...