इनडोर गेम्स और कार्टून केरेक्टर से स्टूडेंट्स को सिखाया- ऐसे करें यातायात नियमों का पालन

0
33

जयपुर. 29 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शहर में ट्रेफिक पुलिस रोजाना नए प्रयोग कर यातायात नियमों की जागरूकता का संदेश दे रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को अजमेरी गेट स्थित यादगार में ट्रेफिक पुलिस ने अनूठी पहल की।

जिसमें किड्स एक्टिविटी के जरिए स्कूली बच्चों और उनके टीचर्स को इनडोर गेम्स, ड्राइंग-पेंटिंग व कार्टून कैरेक्टर के जरिए यातायात नियमों की जागरूकता और ट्रेफिक नियमों की जानकारी दी।

इस एक्टिविटी में खुद डीसीपी ट्रेफिक लवली कटियार समेत यातायात पुलिस के उच्चाधिकारी व अधीनस्थ स्टॉफ ने हिस्सा लिया।

डीसीपी ट्रेफिक लवली कटियार ने बताया कि 23 से 30 अप्रेल तक सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जाना है। इस सप्ताह में सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा हमारी प्राथमिकता है।

हर रोज किसी ना किसी की लापरवाही से सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। कई निर्दोष वाहन चालक व राहगीरों की जान चली जाती है। कई गंभीर घायल हो जाते है। इस अभियान में स्कूली स्टूडेंट्स को जोड़ना और उन्हें यातायात नियमों की जानकारी देना अहम था। इसी कड़ी में गुरुवार को इनडोर लूडो गेम्स, ड्राइंग आैर कार्टन कैरेक्टर मोटू पतलू व मिकी माउस के जरिए बच्चों को सिखाया कैसे सड़क पर जेब्रा क्रॉसिंग पार करें।

इससे पहले बुधवार को अंबाबाड़ी से ट्रेफिक पुलिस ने एक रोड शो का आयोजन किया। जिसमें ट्रेफिक वार्डन, एनसीसी कैडेट व स्काउट गाइड ने हिस्सा लिया और आमजन में यातायात नियमों की जानकारी दी। इस रोड शो को पुलिस कमिश्नर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...