इमरान की पूर्व पत्नी रेहम का आरोप- सिंधी कार्यकर्ताओं को अगवा कर रही सरकार

0
109

प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने आरोप लगाया कि पाक सरकार सिंधी कार्यकर्ताओं और नागरिकों को अगवा कर रही है। उन्होंने कहा कि सिंधी लोगों के साथ अन्याय हो रहा है। उनके साथ देश के संविधान के तहत बर्ताव किया जाना चाहिए। बलोच रिपब्लिकन पार्टी के प्रवक्ता शेर मुहम्मद बुगती ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें रेहम ने कहा- जो सिंधी लोग लापता हुए हैं उनके परिवार को नहीं पता कि वे जिंदा हैं या मारे गए।

सिर्फ सोशल मीडिया पर बातें हो रहीं : इमरान की पूर्व पत्नी ने लापता लोगों की लिस्ट दिखाते हुए कहा- जिस तरह से बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा से लोग गायब हुए, वैसे ही सिंध से हो रहे हैं। कार्यकर्ता इस तरह लापता हैं कि उन्हें कभी ढूंढा ही न जा सके। रेहम ने मीडिया पर भी आरोप लगाया- लापता हो रहे लोगों पर केवल सोशल मीडिया पर बातें होती हैं, ऐसी रिपोर्ट्स पर सरकार तो आंखें मूंदे हुए है।

देश के अंदर नहीं देखता पाक : इमरान की पूर्व पत्नी ने कहा- पाक फिलीस्तीन में मानवाधिकार उल्लंघन की बात करता है। हम कश्मीर का रोना रोते हैं लेकिन अपने देश के अंदर मानवाधिकार उल्लंघन को नहीं देखते। अगर लापता लोग अपराधी हैं और एजेंसियों ने उन्हें गिरफ्तार किया है तो उन्हें कोर्ट में पेश किया जाना चाहिए। उन पर केस चले और दोष सिद्ध किया जाए ताकि उनके परिवार को प्रताड़ना से निजात मिले। रेहम लीबियाई मूल ब्रिटिश पाकिस्तानी बीबीसी में एंकर रह चुकी हैं। 2015 में उन्होंने इमरान से शादी की थी लेकिन 10 महीने में ही दोनों अलग हो गए। हाल ही में लॉन्च हुई अपनी किताब में उन्होंने पाक में पर्दे के पीछे की राजनीति के बारे में लिखा है।

कसाइस में हत्या के मामले में भारतीय व्यक्ति को दोषी करार

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...