इस देश में दो पत्नी रखो…मकान भत्ता पाओ

0
152

रियाद। भारत में दो बच्चों से ज्यादा होने पर सरकारी नौकरी के लिए पात्र नहीं माना जाता है और साथ ही पहली पत्नी जिंदा होने पर दूसरी शादी करने वाले शख्स के लिए कानून में भी कड़े प्रावधान हैं। भारत सहित दुनिया के ज्यादातर देशों में भी ऐसा ही होता है। लेकिन, संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने ऐसा अनोखा कानून बनाया है, जिसकी चर्चा दुनिया में हो रही है। संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने दो पत्नियां रखने वालों को अलग से मकान भत्ता देने की घोषणा की है।
खलीज टाइम्स के अनुसार, देश में तेजी से अविवाहित लड़कियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में सरकार का यह कानून प्रत्येक लड़की को शादीशुदा जिन्दगी देने में असरकारी साबित होगा। क्योंकि, सरकार की इस स्कीम से दो पत्नियों का बोझ आम नागरिकों पर नहीं पड़ेगा। ऐसे में हरेक व्यक्ति दो पत्नियां रखने की सोच सकेगा।

सरकार ने की घोषणा

यूएई के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री डॉ. अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी ने फेडरल नेशनल
काउंसिल के सत्र के दौरान यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि दो पत्नियां रखने वाले सभी लोगों को शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा।

दूसरी पत्नी के लिए होगा भत्ता

सरकार ने साफ किया है कि यह भत्ता दूसरी पत्नी के मकान के लिए होगा। यह एक पत्नी वाले परिवार को पहले से मिल रहे मकान भत्ते के अतिरिक्त होगा। मंत्री ने कहा कि दूसरी
पत्नी के लिए भी उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए, जैसा पहली बीवी के लिए होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...