उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमला, आईईडी ब्लास्ट में 4 पुलिसवाले शहीद

0
131
indian-army

जम्मू कश्मीर के सोपोर में शनिवार को हुए आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए। आपको जानकारी के लिए बता दें कि सोपोर ​स्थित गोल मार्केट में एक दुकान के पास आईईडी ब्लास्ट में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

आईजी कश्मीर मुनीर खान के अनुसार, शनिवार सुबह सोपोर में आईईडी विस्फोट में 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए, जिनमें से तीन की पहचान कुपवाड़ा के मोहम्मद अमीन,डोडा के एएसआई इरशाद अहमद तथा सोपोर के गुलाम नबी के रूप में की गई है।

आपको बता दें कि इस आतंकी हमले में 4 पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं तथा 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। जानकारी मिली है कि आईईडी को गोल मार्केट स्थित एक दुकान के नीचे लगाया गया था। इस ​विस्फोट में तीन दुकानें विनष्ट हो गई हैं।

राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती ने इस आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की मौत पर ​शोक व्यक्त कर उनके परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

1993 में हुई थी 50 की मौत

साल 1993 में सोपोर में आतंकियो ने पुलिसकर्मियों को अपना निशाना बनाने के लिए आईईडी बिछाई थी। इस आतंकी घटना में 50 लोगों की मौत हो गई थी। तब से लेकर हर साल बरसी मनाई जाती है, जिसके परिप्रेक्ष्य में सोपोर को बंद रखा जाता है।

​दिसंबर 2017 में आतंकियों ने पुलवामा में किया था हमला

सोपोर में शनिवार को हुए हमले से पहले 31 दिसंबर 2017 को भी पुलवामा के सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें 5 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे। हांलाकि इस हमले की जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने दो आतंकी भी मारे थे।

अचानक गोलीबारी कर सकता है पाक

पाकिस्तानी सैनिकों की मौत से पाक आर्मी बौखलाई हुई है। रक्षा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सैन्याधिकारियों ने सियालकोट में एक बैठक भी आयोजित की है। इस बैठक में एसएसबी की कार्रवाई को लेकर विशेष योजना बनाई गई है। खुफिया एजेंसियों ने विशेष जानकारी के ​आधार पर पाक सीमा से सटे इलाके के लोगों से सर्तक रहने की सलाह दी है। बताया जा रहा है कि कभी भी पाकिस्तानी आर्मी हमला कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...