उत्तर प्रदेश : आंधी-तूफान ने बरपाया कहर, 10 लोगों की दर्दनाक मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक सप्ताह में दूसरी बार आए आंधी-तूफान से पेड़ एवं दीवार गिरने से इटावा, आगरा, अलीगढ़, कानपुर देहात ,मथुरा आदि जिलों में कम से कम 10 लोगों की मृत्यु हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंधी-तूफान में मारे गएये लोगों के प्रति दुख प्रकट किया है। उन्होंने संबंधित जिलों के अधिकारियों को पीड़ितों के परिजनों को आर्थिक सहायता और घायलों के इलाज के लिए समूचित प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।

बुधवार देर शाम आई आंधी-तूफान से जसवंतनगर तहसील में एक महिला सहित 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को डॉ. भीमराव अंबेडकर संयुक्त चिकित्सालय में दाखिल करा दिया गया है। अपर जिलाधिकारी जितेंद्र कुमार कुशवाहा ने बताया कि बुधवार देर शाम आए आंधी-तूफान से जसवंतनगर तहसील के पचपेड़ा गांव में 63 वर्षीय रतन सिंह, बिचपुरी खेड़ा में 50 वर्षीय अकील अहमद,रूकूनपुरा में 40 वर्षीय उर्मिला देवी की और कुरसैना स्थित पंजाबी ढाबा पर 45 वर्षीय ओमप्रकाश की आंधी जनित हादसों में मौत हो गई।

कई लोगों के घायल होने की भी सुचना

उन्होंने बताया कि आंधी में जिले में हुई अन्य घटनाओं में कई लोगों के भी घायल होने की सूचना है। उन्होंने बताया कि जसवंतनगर तहसील में जिन लोगों की मौत हुई है उनके शवों का पोस्टमार्टम देर रात कराने के बाद अंतिम संस्कार के लिए शव उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए है। जिला प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से आर्थिक सहायता दी जा रही हे।

Read More :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...