परिवहन निगम की स्लीपर बस का किराया अब होगा महंगा

0
50
DEMO PIC

लखनऊ। परिवहन निगम की स्लीपर बस सेवा का किराया दस फीसदी का महंगा होगा। वजह 36 सीटर स्लीपर बसों की संख्या घटाकर 30 सीटर होगी। इससे किराये में किलोमीटर के आधार पर बढ़ोत्तरी तय है।

इसी माह निगम के बस बेड़े में 45 नई स्लीपर बसें आ रही है। ये बसें लखनऊ से दिल्ली के अलावा प्रदेश व अन्य राज्यों के बीच लंबे रूटों पर संचालित होगी।

निगम अधिकारियों ने बताया कि बीते चार नवंबर को प्रयोग के तौर पर एक स्लीपर बस आलमबाग बस टर्मिनल से आनन्द विहार बस टर्मिनल के बीच संचालित की गई थी, जिसका किराया 1175 रुपये तय किया गया था।

एक मानक के अनुसार बसों की सीटों की संख्या थी, जिसे कम करके 30 किया जाएगा। इससे लखनऊ से दिल्ली के बीच स्लीपर का किराया 1300 रुपये तक होगा।

अपर परिवहन आयुक्त ने डीजल टेम्पो पकड़ा
अपर परिवहन आयुक्त ने शनिवार शाम आलमबाग के अवध चौराहे पर छापेमारी करते हुए चार अवैध डीजल टेम्पो को पकड़ा। चेकिंग दलों के साथ औचक छापेमारी करने पहुंचे तो टेम्पो स्टैंड पर चालक अधिकारी देख भाग खड़े हुए।

पकड़े गए टेम्पो को आशियाना थाना में बंद कराया। अपर परिवहन आयुक्त गंगाफल ने बताया कि छापेमारी अभियान रोजाना शहर में कहीं न कहीं होगा। जहां अवैध वाहन पकड़े जाने की कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...