उत्तर भारत में बढ़ रहा पंजाब के गैंगस्टरों का आतंक

0
45

पंजाब। पिछले साल यानी नवंबर 2017 में कोलकाता का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक होटल के पिछवाड़े से पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर हरविंदर संधू उर्फ रिन्दा और दिलप्रीत सिंह दाहा उर्फ बाबा कूद रहे थे. उन दोनों गैंगस्टर के खिलाफ पंजाब के अलावा पश्चिम बंगाल और कई राज्यों में आपराधिक मामले दर्ज हैं.

इसके फिर एक दूसरा वीडियो सामने आया, जिसमें महाराष्ट्र का एक स्कूल दिखाई दे रहा है. स्कूल के बाहर गोलियों की आवाजें सुनाई दे रही हैं. स्कूल के खौफजदा बच्चे अपने बस्ते उठाकर बाहर निकल रहे हैं. स्कूल के बाहर जो लोग गोलियां बरसा रहे हैं, वो दिलप्रीत उर्फ बाबा और हरविंदर संधू उर्फ रिन्दा नाम के गैंगस्टर हैं. जो वहां एक शख्स को मौत के घाट उतार कर वहां से फरार हो गए थे.

पंजाब के ये दोनों गैंगस्टर अपने अलग-अलग गैंग चलाते हैं. हरविंदर संधू रिन्दा गैंग और दिलप्रीत दाहा उर्फ बाबा दिलप्रीत गैंग का सरगना है. यह दोनों गैंग पंजाब के ए क्लास गैंग्स में शामिल है. दिलप्रीत को हाल ही गिरफ्तार किया जा चुका है और रिन्दा अब भगोड़ा है.

पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के प्रमुख कुंवर विजय प्रताप सिंह के मुताबिक पंजाब की जेलों में 400 से अधिक गैंगस्टर कैद हैं. इसके अलावा पंजाब में 8ए क्लास गैंग्स काम कर रही है और हर गैंग में कम से कम 50 से 60 गैंगस्टर हैं. यानी जितने गैंगस्टर पंजाब की जेलों के भीतर हैं, उतने ही जेलों से बाहर भी सक्रिय हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...