उपखंड अधिकारी के घर एसीबी का छापा, साढ़े चार लाख रुपए बरामद

महानगर संवाददाता
जोधपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जोधपुर के शेरगढ़ उपखंड अधिकारी चन्द्रशेखर भंडारी के घर छापा मारकर साढ़े चार लाख रुपए से अधिक की राशि बरामद की है। उपखंड अधिकारी के साथ ही पंचायत सहायक गणपतलाल को भी पकड़ा गया है। उसके पास से भी 60 हजार रुपए बरामद किए गए हैं।
ब्यूरो के जोधपुर (ग्रामीण) अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार देर रात कार्रवाई को अंजाम दिया गया। ब्यूरो की टीम ने शेरगढ़ में डाक बंगले के पास स्थित उपखंड अधिकारी चन्द्रशेखर भंडारी के आवास पर देर रात करीब 12 बजे छापा मारा। वहां भंडारी पंचायत सहायक गणपतलाल के साथ बैठकर बैक डेट में कुछ फाइलें निपटा रहे थे। वहां तलाशी के दौरान भंडारी के पास से 4 लाख 52 हजार रुपए और कुछ चैक बरामद हुए। वहीं पंचायत सहायक गणपतलाल के पास भी 60 हजार रुपए मिले। इस राशि का वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके।
इस पर ब्यूरो की टीम ने राशि और करीब एक दर्जन फाइलें जब्त कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि भंडारी रिश्वत लेकर फाइलों में खेल कर रहे थे।
उपखंड अधिकारी चन्द्रशेखर भंडारी का शेरगढ़ से करीब एक सप्ताह पहले राजसमंद के रेलमगरा तबादला हो चुका है, लेकिन उन्होंने अभी तक वहां ज्वाइन नहीं किया है। तबादले के बावजूद वे अपने आवास पर बैक डेट में फाइलें निपटा रहे थे। ब्यूरो की टीम दोनों से पूछताछ में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...