एक मिस कॉल से आप खरीद सकेंगे म्युचुअल फंड, वॉट्सएप पर पूरी होगी प्रक्रिया

0
70

नई दिल्ली । फिनटेक प्लेटफॉर्म विशफिन जो कि विभिन्न वित्तीय सेवाओं के लिए ऑनलाइन मार्केटप्लेस है ने अब एक खास सर्विस पेश की है। इस कंपनी ने अब वॉट्सऐप पर सिस्टेमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान (एसआईपी) को लॉन्च करने की घोषणा की है। एसआईपी के जरिए आप म्युचुअल फंड्स में नियमित समय पर निश्चित राशि निवेश कर सकते हैं।

कैसे करता है यह काम-

विशफिन रेगुलर म्युचुअल फंड स्कीम ऑफर करेगा। यह कंपनी एमफी रजिस्टर्ड डिस्ट्रिब्यूटर है। मसलन, आप विशफिन के जरिए अपने निवेश पर कमीशन का भुगतान करेंगे। एसआईपी शुरू करने के लिए आपको 8447782222 पर मिस्ड कॉल या कंपनी की वेबसाइट पर मोबाइल नंबर सब्मिट करना होगा। यह विशफिन म्युचुअल फंड के लिए वेरिफाइड वॉट्सऐप नंबर होगा। वेरिफाइड वॉट्सऐप नंबर का मतलब यह है कि आपको वेरिफाइड बिजनेस की ओर से मैसेज मिला है।

पहला मैसेज मिलने के बाद आपको चैट पर कुछ सवालों के जवाब देने होंगे। इनके बाद केवाईसी वेरिफिकेशन के लिए पैन नंबर सब्मिट करना होगा। अगर आपके पास म्युचुअल फंड्स निवेश के लिए वेरिफाइड केवाइसी नहीं है तो आपको आधार बेस्ड ई-केवाइसी का इस्तेमाल करना होगा।

वेरिफाइड केवाइसी की स्थिति में आपको टैक्स सेविंग, शॉर्ट टर्म सेविंग और लॉन्ग टर्म जैसे विकल्पों में से चयन करना होगा। इसके बाद एसआईपी राशि भरनी होगी जो 1000 रुपये के गुणांक में हो सकती है। ऑटोमैटिक डिडक्शन मैंडेट के लिए बैंक अकाउंट डिटेल्स साझा करनी होंगी।

आपकी ओर से निवेश शुरू करने पर आपको विशफिन वेबसाइट लॉगइन क्रिडेंशियल्स भेजेगी जहां से आप अपने पोर्टफोलियो की परफोर्मेंस को ट्रैक कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...