राफेल आपका अधिकार, एचएएल कर्मचारियों से कहा, इसे आपके पास लाएंगे वापस – राहुल गांधी

0
27

नई दिल्ली।राहुल गांधी ने हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के सेवानिवृत्त और वर्तमान कर्मचारियों से शनिवार को बंगलूरू में मुलाकात की। जिसमें उन्होंने कहा कि राफेल आपका अधिकार है।

मोदी सरकार को आरोपी बताते हुआ कहा कि उन्होंने पब्लिक सेक्टर यूनिट (पीएसयू) की फाइटर प्लेन बनाने की क्षमता पर शंका जाहिर करके उनका अपमान किया है। उन्होंने कहा कि इससे देश का अनादर हुआ है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने गरीब जनता का पैसा उद्योगपति अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया है। पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके भ्रष्टाचार की वजह से हजारों लोगों की नौकरी चली गई है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पब्लिक सेक्टर यूनिट का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष सरकार को नए भारत के मंदिरों को खंडित करने नहीं देगी।

गांधी के दौरे से पहले एचएएल ने एक आदेश पारित किया था जिसमें कर्मचारियों को इस कार्यक्रम में शिरकत करने से मना किया गया था। राहुल ने कहा, ‘नए भारत के मंदिरों के साथ क्या हो रहा है, उनपर हमला करके उन्हें खंडित किया जा रहा है। लेकिन हम इसे होने नहीं देंगे।

आपने 70 साल से ज्यादा काम किया है। यदि कोई सोचता है कि वह आपकी कब्रगाह पर भविष्य बना सकता है तो ऐसा करने को मंजूरी नहीं दी जाएगी।’

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी जी और अनिल अंबानी जी के भ्रष्टाचार की कीमत देश के हजारों इंजीनियरों को चुकानी पड़ी है। मैं साफतौर पर कहना चाहता हूं कि इस सौदे के लिए रिश्वत दी गई है।

सरकार ने एचएएचल की बजाए अनिल अंबानी को क्यों कांट्रैक्ट दिया जिसपर 35000 करोड़ रुपये का कर्ज है। जबकि एचएएल ने पिछले 75 सालों में एयरक्राफ्ट बनाने की अपनी क्षमताओं को साबित किया है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...