एफडी के नाम पर लगाया करोड़ों का चूना, आरोपी गिरफ्तार

0
122

सवाई माधोपुर। शहर के मानटाउन थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चिट फंड कंपनी के संचालक को गिरफ्तार किया है. आरोपी मध्यप्रदेश के सीहोर निवासी निर्मल धनेरिया व संजय मेवाड़ा है. दोनों कुछ दिनों में धन दोगुना करने का लालच देकर सैंकड़ों लोगों को करोड़ों रुपयों का चूना लगा चुके हैं. कुछ साल पहले ही दोनों आरोपी एक रियल एस्टेट कंपनी खोलकर लोगों को अपने जाल में फंसा रहे थे.

मानटाउन थाना पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी द्वारा खोली गई रियल एस्टेट कंपनी का कार्यालय भोपाल में है. दोनों ने मिलकर देश भर में करीब 34 ब्रांचों के जरिए लोगों को अपने झांसे में लिया जा रहा था. इन सभी ब्रांचों पर डायरेक्टर्स की नियुक्ति कर लोगों को धन दोगुना करने का लालच देकर एफडी करने का काम किया जा रहा था.

पुलिस द्वारा पूछताछ में सामने आया कि निर्मल धनेरिया ओर संजय मेवाड़ा अपनी कंपनी की सभी ब्रांचों से धन इकट्ठा करके ले जाते थे और यह पैसा अपने ऐश और आराम में खर्च किया करते थे. कंपनी के जरिए लोगों से आरडी और एफडी के नाम कर करोड़ों रुपये ऐंठ कर अचनाक कंपनी बंद कर दी गई और लोगों के दस्तावेजों को जला दिया गया.

पुलिस ने बताया कि दर्जनों पीड़ितों की शिकायतों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और कार्रवाई करते हुए कंपनी के संचालक निर्मल धनेरिया को गिरफ्तार किया. इसके अलावा पुलिस ने संजय मेवाड़ा और सवाई माधोपुर ब्रांच के डायरेक्टर श्योपुर मध्यप्रदेश निवास बबलू प्रजापत को भी गिरफ्तार किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...