एयरहोस्टेस डेथ मिस्ट्री: अनिशिया के सास-ससुर गिरफ्तार

0
57

राजधानी दिल्ली के हौज खास थाने के अंतर्गत आने वाले पंचशील पार्क में स्थित एक अपार्टमेंट की छत से गिरकर हुई एयरहोस्टेस की मौत के मामले में पुलिस ने अनिशिया के सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. एयरहोस्टेस अनिशिया बत्रा के ससुर आरएस सिंघवी और सास सुषमा सिंघवी ने गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर किया. जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

हालांकि उन्होंने तभी कोर्ट में जमानत याचिका भी दायर कर दी लेकिन अदालत ने उसे बर्खास्त कर दिया. दोनों को एक दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. आरोपी पति मयंक मृतक अनीशिया बत्रा का पति है. मयंक सिंघवी फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

एयरहोस्टेस अनिशिया बत्रा की मौत के मामले में दिल्ली हाइकोर्ट ने सितंबर में अनिशिया के पति मयंक के माता-पिता की गिरफ्तारी पर लगी रोक को बरकरार रखा था. हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को स्टेटस रिपोर्ट सौंपने के लिए 3 हफ्ते का वक्त दिया था. जिसमें ये बताने के लिए कहा गया था कि अब तक की जांच कहां तक पहुंची है. अनिशिया बत्रा की मौत आत्महत्या है या हत्या और अगर यह हत्या है तो इसमें कौन-कौन लोग शामिल रहे।

जुलाई में 39 वर्षीय एयरहोस्टेस ने अपने घर की छत से कूदकर खुदकुशी कर ली थी. इस मामले में मृतिका के परिजनों ने उसके पति मयंक सिंघवी के खिलाफ केस दर्ज कराया था. जानकारी के मुताबिक, लुफ्थांसा एयरलाइंस में काम करने वाली एयरहोस्टेस अनिशिया बत्रा ने अपने पति मयंक को मैसेज किया था कि वह एक बड़ा कदम उठाने जा रही है. मयंक उस समय घर पर ही था।

अनिशिया के भाई के मुताबिक 2 साल पहले ही उसकी मयंक सिंघवी के साथ शादी हुई थी. परिवार वालों का कहना है कि शादी के बाद से ही सुसराल पक्ष दहेज को लेकर अनिशिया को तंग करता रहता था. उसके साथ मारपीट भी होती थी, जिससे वह तनाव में रहती थी।

अनिशिया के परिजनों के मुताबिक, 27 जून को भी अनिशिया के साथ मारपीट हुई थी. तब उसके माता-पिता की शिकायत पर पुलिस केस भी दर्ज हुआ था. उस समय अनिशिया के माता-पिता ने पुलिस को यह भी लिखकर दिया था कि यदि उनकी बेटी के साथ कोई भी अनहोनी होती है, तो इसका जिम्मेदार मयंक और उसका परिवार होगा।

13 जुलाई को अनिशिया के पिता को सिंघवी परिवार के करीबी से फोन पर जानकारी मिली थी कि उनकी बेटी ने तीसरी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली है. अनिशिया के घरवालों ने मयंक पर शादी के बाद भी बार-बार पैसे मांगने का आरोप लगाया।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...