एयर इंडिया के कर्मचारियों की फिर अटकी सैलरी

0
84

मुंबई | कर्ज के बोझ तले दबी सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया के एंप्लॉयीज की सैलरी एक बार फिर अटक गई है। सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया के कर्मचारियों को जुलाई माह की सैलरी अब तक नहीं मिली है। यही नहीं कंपनी ने सैलरी अदा करने की संभावित तारीख भी नहीं बताई है। बता दें कि इस साल ऐसा कई बार हो चुका है, जब एयर इंडिया ने अपने एंप्लॉयीज की सैलरी देने में देरी की है
इससे पहले मार्च, अप्रैल, मई और जून में भी वेतन का भुगतान देरी से हुआ था। सूत्रों ने बताया कि वित्तीय संकट से जूझ रही राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने अभी तक यह सूचना नहीं दी है कि वह वेतन का भुगतान कब करेगी। एयर इंडिया के 11,000 से ज्यादा स्थायी कर्मचारी हैं। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि कर्मचारियों को जुलाई माह का वेतन एक-दो दिन में दे दिया जाएगा। आमतौर पर एयरलाइन हर महीने की 30 या 31 तारीख को कर्मचारियों का वेतन उनके बैंक खातों में डाल देती है।

एयर इंडिया की ओर से वेतन भुगतान में देरी ऐसे समय में हुई है, जब सरकार ने एयरलाइन में 980 करोड़ रुपये के इक्विटी निवेश के लिए संसद की मंजूरी मांगी है। मार्च, 2017 के अंत तक एयर इंडिया पर 48,000 करोड़ रुपये का कर्ज का बोझ था। पिछले महीने उड्डयन मंत्री ने कहा था कि एयर इंडिया को पुनरुद्धार योजना (टीएपी) तथा वित्तीय पुनर्गठन योजना (एफआरपी) के तहत 27,195.21 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं।

  • 2
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...