एशियाई खेल 2018: सिर्फ खेल खेलें, परिणाम की चिंता न करें: राठौड़

0
56
एशियाई खेल 2018
एशियाई खेल 2018

एशियाई खेल 2018
एशियाई खेल 2018
नई दिल्ली। इसी महीने की 18 तारीख से इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में खेले जाने वाले एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को देश के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शुभकामनाएं देते हुए सलाह दी है कि वो सिर्फ अपना खेल खेलें तथा सर्वश्रेष्ठ दें और परिणाम की चिंता न करें।

राठौड़ ने भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) द्वारा यहां शुक्रवार को एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल के लिए आयोजित विदाई समारोह यह बातें कहीं।

राठौड़ ने कहा कि यह खिलाड़ियों के लिए सम्मान की बात है कि वो इन खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, यह बहुत सम्मान का बात है कि आप एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। भारत का झंडा सीने पर लगाकर आप जाएं, यह सौभाग्य आपने कमाया है। आप जब वहां खेलेंगे और खेल गांव में रहेंगे तब आपको लोग भारत के नाम से बुलाएंगे न कि आपके नाम से।

उन्होंने कहा, आपने बहुत तैयारी की है और काफी सपने देखे हैं और जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं आप अपने सपने के करीब जाते जा रहे है। इस दौरान अपने आप पर और कोच पर विश्वास रखिएगा। परिणाम की चिंता नहीं कीजिएगा। परिणाम अपने आप आपके पीछे आएगा। नए विश्वास वाले भारत को मैं बधाई और शुभकामाएं देता हूं।

एथेंस ओलम्पिक में निशानेबाजी में रजत पदक जीतने वाले राठौड़ ने कहा कि उनकी योजना अगले ‘खेलो इंडिया’ कार्यक्रम में अंडर-21 श्रेणी को भी शामिल करने की है।

पूर्व निशानेबाज ने कहा, 2019 में हम खेलो इंडिया में शायद अंडर-21 के खिलाड़ियों को भी लेकर आएं और उन्हें मौका दें। फिर हम उन्हें खिलाड़ियों को चुनकर तैयार करेंगे तथा सुविधाएं मुहैया कराएंगे। हमारी कोशिश है कि आज जो कमियां हैं उन्हें दूर करें और रेड टेपिज्म खिलाड़ी के आगे न आए।

इस मौके पर आईओए के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने भी भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि भारतीय दल इस बार पहले से ज्यादा पदकों के साथ लौटेगा।
——————————————————————————————————————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...