एशियाई फिल्म पुरस्कार 2019 में नामांकित हुई राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’,

0
59

2018 की बेहतरीन फिल्मों  में एक राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’ एशियाई फिल्म पुरस्कार के 2019 के संस्करण में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीतने की दौड़ में सबसे आगे है। निर्देशक ली चांग-डोंग की दक्षिण कोरियाई ड्रामा फिल्म ‘बर्निग’ को सबसे ज्यादा नामांकन मिला है। सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित यह आठ श्रेणियों में नामांकित हुई है।

सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए नामांकित अन्य फिल्मों में ‘जिंपा’, ‘डाइंग टू सर्वाइव’, ‘संजू’ और ‘शॉपलिफ्टर्स’ शामिल हैं। ‘शॉपलिफ्टर्स’, ‘संजू’ और ‘शैडो’ को छह नामांकन मिले हैं। नामांकन की घोषणा शुक्रवार को हांगकांग में की गई। पुरस्कार समारोह का आयोजन 17 मार्च को हांगकांग में होगा। हिरानी सर्वश्रेष्ठ निर्देशक श्रेणी में नामांकित हुए हैं।

बड़े पर्दे पर संजय दत्त की भूमिका निभा चुके अभिनेता रणबीर कपूर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी में और अभिनेता विक्की कौशल सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता श्रेणी में नामांकित हुए हैं। ‘संजू’ को सर्वश्रेष्ठ पटकथा और मूल संगीत श्रेणी में भी नामांकन मिला है। रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ सर्वश्रेष्ठ विजुअल इफेक्ट्स श्रेणी में नामांकित हुई है। वैसे देखा जाए तो यह संजू फिल्म के लिए एक बड़ी उपलब्धी साबित होगी है।

रांची में 64वें राष्ट्रीय वुशू चैंपियनशिप का आयोजन

वहीं,एक्टर अक्षय खन्ना ने खुलासा किया था कि  फिल्म संजू में  उन्हें संजय दत्त के पिता का किरदार निभाने का मौका मिला था। लेकिन ये मौका उनके हाथ से निकल गया था। अक्षय खन्ना ने बताया था,’ राज कुमार हिरानी और मेरे बीच कुछ मुलाकातें हुईं थी। कई ‘लुक टेस्ट’ के बाद भी मैं उस किरदार में मिसफिट रहा था। इसलिए मैं  बायोपिक में काम नहीं कर पाया।

साथ ही अक्षय खन्ना ने आगे कहा था, ‘फिल्म का हिस्सा बनने का मौका मिलने के बाद भी में फिल्म नही कर पाया इसका मुझे दुख होता है। राजू हिरानी इतने अविश्वसनीय और शानदार कहानीकार हैं।’

रणबीर कपूर की फिल्म संजू 29 जून को रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर 341 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म संजय दत्त की बायोपिक है, जिसमें रणबीर कपूर के अलावा विक्की कौशल, परेश रावल, दिया मिर्जा, जिम सरभ और अनुष्का शर्मा भी मुख्य किरदार में हैं।

वहीं रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में 800 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है। साइंस फिक्शन पर आधारित इस फिल्म ने दुनियाभर में जबरदस्त कमाई की है। खबरों की मानें तो अकेले अमेरिका में 2.0 कुल 100 स्क्रीन पर रिलीज हुई।

अप्रैल के अंत तक टला महत्वकांक्षी चंद्रयान-2 मिशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...