ऑपरेशन पिंक प्रभावितों को पुरानी दरों पर मिलेगी झूलेलाल मार्केट की दुकान

0
74
DEMO PIC

जयपुर।  मानसरोवर में झूलेलाल मार्केट की दुकानें अब पुरानी दरों पर किश्तों में आवंटित की जाएगी. ये दुकानें ऑपरेशन पिंक के दौरान हटाए गये प्रभावितों को दी जाएगी. शहरी एवं नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी की अध्यक्षता में हुई हाउसिंग बोर्ड की बैठक में इसका फैसला लिया गया है.

इसके साथ ही शहीदों के आश्रितों को आवंटित आवासों की लीज राशि में 100 फीसदी छूट देने और कर्चमारियों की पदान्नति से जुड़े प्रस्तावों पर भी इस बैठक में मंजूरी दी गई है.

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड की बैठक में बोर्ड ने जयपुर के मानसरोवर की झूलेलाल मार्केट की दुकानों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. ऑपरेशन पिंक प्रभावितों की सूची जयपुर नगर निगम हाउसिंग बोर्ड को सौंप चुका है, जिन्हें इस मार्केट में दुकानों का आवंटन किया जाएगा. दरअसल, बोर्ड बैठक में झूलेलाल मार्केट की 526 में से 402 दुकानों के निस्तारण का प्रस्ताव रखा गया था, जिसको बोर्ड ने मंजूर किया.

इसके साथ ही आवासीय निगम कर्मचारियों से जुड़े प्रस्ताव को भी बोर्ड ने मंजूर किया है. हैल्पर से कनिष्ठ सहायक के पद पर पदोन्नतियों में शिथिलता देते हुए पदोन्नति का लाभ देने का निर्णय लिया गया है. इसी प्रकार कनिष्ठ सहायक के कनिष्ठ लेखाकार के पद पर पदोन्नति का निर्णय भी बैठक में लिया गया है

हाउसिंग बोर्ड की बैठक में युद्ध में शहीद हुए जवानों के आश्रितों को निशुल्क आवंटित आवसों की लीज राशि को लेकर भी निर्णय लिया गया है. शहीद जवानों के परिवारों को मिलने वाले इन आवासों की लीज राशि में सौ फीसदी छुट देने का निर्णय लिया गया है. बैठक में हाउसिंह बोर्ड की जमीनों के विवाद के प्रकरणों का भी निस्तारण किया गया

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...