ओम पुरी की आखिरी फिल्म ‘लस्थम-पस्थम’ को देख हर भारतीय को होगा गर्व

0
33
EDITORIAL USE ONLY / NO MERCHANDISING Mandatory Credit: Photo by Ken McKay/ITV/REX/Shutterstock (4095100ao) Om Puri 'This Morning' TV Programme, London, Britain. - 04 Sep 2014 OM PURI - Actor Om Puri - on working with Oprah and cooking for Helen Mirren. (Helen's new leading man in The Hundred Foot Journey - on release, Friday).

मुंबई।    ऐक्टर ओम पुरी के निधन के बाद भी फैन्स उन्हें एक आखिरी बार पर्दे पर फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में देख सके थे। अब आपको बता दें कि ‘ट्यूबलाइट’ ओम पुरी की आखिरी फिल्म नहीं थी बल्कि वह एक बार फिर से पर्दे पर दिखाई देंगे।

ओम पुरी ने बॉलिवुड की फिल्मों में कई यादगार किरदार निभाए हैं। जनवरी, 2017 में उनका निधन हो गया था। निधन के बाद वह सलमान खान स्टारर फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में नजर आए थे।

अभिनेता ओम पुरी

निधन से 6 महीने पहले तक ओम पुरी ने अपनी आखिरी फिल्म ‘लस्थम-पस्थम’ की शूटिंग की थी । यह फिल्म भारत-पाक संबंधों पर बनी है । फिल्म को लेकर ओम पुरी ने एक इंटरव्यू भी दिया था । जिसे उनका आखिरी इंटरव्यू कहा जा रहा है ।

इस इंटरव्यू के एक हफ्ते बाद ही ओम पुरी का निधन हो गया था । फिल्म ‘लस्थम-पस्थम’ में ओम पुरी ने एक टैक्सी ड्राइवर का रोल निभाया है । फिल्म को लेकर ओम पुरी ने कहा था- ‘मेरा रोल अपने आप ही दर्शकों को एक खास मैसेज देगा । मानव ने इतनी अच्छी कहानी लिखी है । लोग इसे देखेंगे तो समझेंगे कि हम लोग बेफिझूल की लड़ाई लड़ रहे हैं ।’

‘एक-दूसरे के लिए जबदरस्ती नफरत का भाव पैदा करने की कोशिश की जा रही है । सबसे बड़ी ट्रेजेडी ये थी कि कुछ ही समय में 10 लाख से ज्यादा लोगों की जिंदगी खत्म हो गई । जब विभाजन हुआ तो लोगों ने सोचा कि एक भाई बॉर्डर के इस तरफ रहेगा दूसरा उस तरफ । इसके बाद जब समय मिलेगा दोनों एक-दूसरे से मिल लिया करेंगे ।’

om puri

‘ऐसा हो नहीं पाया । हालात बदतर होते चले गए । मेरा निवेदन है कि लोग ये फिल्म जरूर देखें और जो मैसेज मिल रहा है उसे समझने की कोशिश करें । विभाजन से दोनों मुल्कों के लोगों ने बहुत कुछ गंवाया है ।’ बता दें कि यह फिल्म 9 अगस्त को रिलीज होगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...