कंबल फाड़कर बनाई रस्सी और दीवार फांदकर जेल से भाग निकले दो कैदी

0
23

बांदीकुई (दौसा)।जिले के बसवा थाना इलाके में कोलाना स्थित जेल से शुक्रवार को दो कैदी दीवार फांदकर भाग निकले। घटना का पता चलने पर जेल महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। आनन फानन में टीमें गठित कर दोनों बदमाशों की तलाश शुरु कर दी गई, लेकिन दोपहर तक पता नहीं चला।

जानकारी के अनुसार जेल से भागने वाले बंदी ईशाद व साबिर हैं। पिछले साल नवंबर में बसवा इलाके में बिजली निगम ऑफिस में लूटपाट के मामले में पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया था।

तब से दोनों कोलाना गांव स्थित उप कारागृह में बंद थे। शुक्रवार सुबह करीब पौने 6 बजे जेल में बंदियों को चाय नाश्ता दिया गया। तब तक बंदी ईशाद व साबिर वहीं मौजूद थे। इसके बाद वे दोनों जेल से भाग निकले।

जेल में बंद चल रहे दोनों कैदियों ने अपने तीन-चार कंबलों को फाड़कर काफी लंबी रस्सी बनाई थी। इसके सहारे वे जेल की करीब 25 फीट लंबी दीवार फांदकर भागने में कामयाब हो गए।

अब जेल अधीक्षक की रिपोर्ट पर बसवा थाना पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
बताया जा रहा है कि जेल की बाहरी सुरक्षा में तैनात आरएसी का एक जवान अपने क्वार्टर की तरफ जा रहा था। तब उसे जेल की बाहरी दीवार की तरफ कंबल की रस्सी लटकते हुए नजर आई।

संदेह होने पर आरएसी जवान ने जेल प्रबंधन को सूचना दी। जेल अधिकारियों ने वहां मौजूद बंदियों की गिनती करवाई। तब ईशाद व साबिर गायब नजर आए।

इसके बाद जेल महकमे में हड़कंप मच गया। तत्काल बसवा पुलिस और उच्चाधिकारियों को सूचना दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...