कल से बदल जाएगी एसबीआई कैश निकासी की सीमा

0
57

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खाता धारकों और एटीएम धारकों के लिए कल यानी 31 अक्टूबर 2018 से एटीएम से कैश निकासी की नई लिमिट लागू करने का ऐलान किया है। जानें इससे जुड़ी 5 खास बातें: अब एसबीआई का क्लासिक और मास्ट्रो डेबिट कार्ड धारक 31 अक्टूबर से सिर्फ 20 हजार रुपए प्रतिदिन निकाल सकेंगे। बैंक के इस कदण का उद्देश्य धोखाधड़ी वाली ट्रांजेक्शन को चेक करना है। यही वजह है कि भारतीय स्टेट बैंक अब अपने ग्राहकों को नए सुरक्षा उपायों वाले ईएमवी चिप और पिन आधारित डेबिट कार्ड जारी करेगा।

उर्वशी रौतेला ने ‘चिकनी चमेली’ पर किया हॉट डांस, देखें वीडियो

एसबीआई के क्लासिक और Maestro डेबिट कार्ड की रोजाना की कैश निकासी सीमा 40,000 से घटाकर 20,000 कर दी गई है। अगर आप इससे ज्यादा का कैश निकालना चाहते हैं तो आपको हायर कार्ड वैरिएंट के लिए अप्लाई करना होगा।

जानें एसबीआी के इन कार्ड्स की सीमा

एसबीआई प्लेटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड कैश निकासी की लिमिट:  100,000 रुपए प्रतिदिन

एसबीआई ग्लोबल इंटरनेशनल डेबिट कार्ड कैश निकासी की लिमिट: 50,000 रुपए प्रतिदिनImage result for sbi bank

जानें पीएनबी (PNB BANK)

पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को इसके प्लेटिनम और रूप डेबिट कार्ड के जरिए एक दिन में अधिकतम 50 हजार रुपए निकालने की सुविधा देता है।

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक इसके क्लासिक रूपे कार्ड और मास्टर डेबिट कार्ड के जरिए ग्राहक एक दिन में ज्यादा से ज्यादा 25 हजार रुपये निकाल सकते हैं।

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में कमजोरी

जानें बैंक ऑफ बरोदा (BANK OF BARODA)

बैंक ऑफ बरोदा के रूपे क्लासिक कार्ड से आप एक दिन में अधिकतम  25 हजार रुपए निकाल सकते हैं। वहीं बरोदा के मास्टर प्लेटिनम कार्ड से आप अधिकतम 50 हजार रुपए प्रतिदिन निकाल सकते हैं। बैंक ऑफ बरोदा के रूपे प्लेटिनम कार्ड से आप एक दिन में अधिकतम  50 हजार रुपए निकाल सकते हैं। बैंक ऑफ बरोदा के वीजा इलेक्ट्रॉन कार्ड और मास्टर क्लासिक कार्ड से आप एक दिन में अधिकतम 25 हजार रुपए निकाल सकते हैं। बैंक ऑफ बरोदा के वीजा प्लेटिनम चिप कार्ड से आप एक दिन में अधिकतम 1 लाख रुपए निकाल सकते हैं।

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...