कश्मीरी शॉल बेचने वाले की आड़ में कर रहे रेकी

0
55

पंजाब पुलिस ने राज्य में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है. पुलिस की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि खालिस्तान गदर फोर्स के आतंकी पंजाब में दिवाली से पहले बड़ी वारदात करने की फिराक में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ISI के आतंकवादी भी दिवाली के दौरान पंजाब में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए मौके की तलाश में हैं।

इंटेलिजेंस एंजेसियों ने पुलिस और प्रशासन को शहरों और कस्बों में भीड़भाड़ वाले इलाकों पर कड़ी नजर रखने को कहा है. तीन दिन पहले पटियाला पुलिस द्वारा पकड़े गए खालिस्तानी आतंकी से पूछताछ के दौरान भी ऐसी साजिश का खुलासा हुआ था।

इस शख्स ने पुलिस को बताया था कि विदेशों में बैठे उसके आका पंजाब में बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए षडयंत्र रच रहे थे. इस के तहत उसे पटियाला के बस स्टैंड के नजदीक दिवाली के आसपास ग्रेनेड हमला करना था. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार शख्स इसकी तैयारी भी कर चुका था लेकिन हमले को अंजाम देने से पहले ही वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

इंटेलिजेंस रिपोर्ट के मुताबिक ISI ने अपने स्लीपर सेल को पंजाब के अलग-अलग शहरों और कस्बों में रेकी करने के लिए छोड़ रखे हैं. ISI के ये सेल शहरों और गांवों में कश्मीरी शॉल और गर्म कपड़े बेचने वालों की आड़ में जगह-जगह रेकी कर रहे हैं. माना जा रहा है कि इस साजिश के पीछे दो तीन आतंकी संगठनों ने हाथ मिलाया है. ISI ने इस काम में खालिस्तान गदर फोर्स और लश्कर ए तैयबा का इस्तेमाल कर रहा है।

इस खुफिया जानकारी मिलने के बाद पंजाब के डीजीपी ने सभी रेंज के आईजी, डीआईजी, तमाम जिलों के एसएसपी और अन्य पुलिस अफसरों को अलर्ट कर दिया है. खुफिया एजेंसियों द्वारा चेतावनी मिलने के बाद पंजाब में सुरक्षा कड़ी कर दी गई, संवेदनशील इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है, जबकि भीड़भाड़ वाले इलाकों में अजनबियों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...