कांग्रेस की लगेगी हैट्रिक या फिर कांग्रेस मुक्त भारत का सपना होगा साकार


त्रिपुरा, मेघालय और नगालैण्ड में वोटों की गिनती जारी

अगरतला/कोहिमा/शिलॉन्ग। सियासी जगत के धुरंधरों के साथ ही जनता के नैना भी मेघालय, त्रिपुरा और नगालैंड के चुनावी नतीजों पर टिके हुए हैं। तीनों राज्यों के चुनावी रुझान आना भी शुरू हो गए हैं। इन तीनों ही जगह के चुनावी रुझानों की बात की जाए तो भाजपा ने अपने वोट प्रतिशत में इजाफा किया है। साथ ही मेघालय को छोड़कर कांग्रेस के लिए कहीं से भी खुशखबर नहीं आ रही है। वहीं केरल के बाद वाममंथों का दूसरा गढ़ माने जाने वाले त्रिपुरा में भाजपा कड़ी टक्कर दे रही है। हालांकि, चुनावी नतीजे ही तय करेंगे, किस राज्य के सिंहासन पर कौन विराजमान होगा। तीनों ही राज्यों में विधानसभा की कुल 60 सीट हैं, जिनमें सरकार बनाने के लिए 31 का आंकड़े की जरूरत होगी। हालांकि, मेघालय में एक सीट पर प्रत्याशी के निधन के चलते मेघालय में 59 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। महानगर टाइम्स आपके लिए लेकर आया है तीनों राज्यों के अभी तक के चुनावी रुझान।

त्रिपुरा में लेफ्ट ने छुआ बहुमत

त्रिपुरा में अभी तक 55 सीटों के रुझानों में लेफ्ट आगे दिख रही है। लेफ्ट ने 31 सीटों पर बढ़त के साथ बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। वहीं भाजपा गठबंधन 24 सीटों पर आगे चल रहा है। सीपीएम के सीएम मणिक सरकार धनपुर सीट से आगे चल रहे हैं। बाधरघाट से भाजपा के दिलीप सरकार आगे चल रहे हैं। मोहनपुर सीटों से भाजपा के ही मोहनलाल बाथ आगे हैं।

नगालैंड में भाजपा दे रही टक्कर

पूर्वोत्तर भारत के राज्य नगालैंड में शुरुआती रुझानों में बीजेपी गठबंधन सबसे आगे चल रही है। सबसे बुरी हालत कांग्रेस की है। रुझानों में 29 विधानसभा सीटों पर एनपीएफ गठबंधन आगे चल रहा है और 23 सीटों पर बीजेपी गठबंधन बढ़त बनाए हुए है। कांग्रेस केवल दो सीट पर आगे चल रही है।

मेघालय में कांग्रेस आगे

वहीं मेघालय में 59 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। मेघालय में 37 विधानसभा सीटों पर आए रुझान में 15 सीटों पर कांग्रेस, 5 सीटों पर बीजेपी, 9 पर एनपीपी, 5 सीटों पर यूडीपी गठबंधन और 3 पर अन्य आगे चल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...