कुंबले की कंपनी ने लांच किया एआई तकनीक युक्त पावर बैट

0
36

मुंबई। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले के तकनीकी स्टार्ट-अप स्पेकटाकोम तकनीक ने गुरुवार को एक ‘पावर बैट’ लांच किया। इस बल्ले को माइक्रोसॉफ्ट अजुर क्लाउड प्लेटफॉर्म और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) तथा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) सर्विस से युक्त बनाया गया है।

यह पावर बैट खिलाड़ियों के प्रदर्शन को अलग-अलग पैमानों पर परखते हुए उससे संबंधित सही डाटा प्रदान करेगा। स्पेकटाकोम और माइक्रोसॉफ्ट ने स्टार इंडिया को अपना प्रसारण साझेदार नियुक्त किया है ताकि प्रशंसकों और समर्थकों तक वह नए तरह से जुड़ सकें। अनिल कुंबले ने कहा, “हमारा मकसद खेल विश्लेषण के सही समय का उपयोग करते हुए प्रशंसकों को जोड़ खेल को उनके और करीब लाना है।

साथ ही, यह सुनिश्चित करना भी जरूरी है कि तकनीक का उपयोग अंतत: है और इससे खेल तथा खिलाड़ियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। टीम के पूर्व कोच ने कहा, “माइक्रोसॉफ्ट के साथ हमने एक सुरक्षित हल निकाला और स्टार इंडिया के साथ हम इससे प्रशंसकों तक जुड़ सकेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट के कार्यकारी उपाध्यक्ष पैगी जॉनसन ने कहा, “हम स्पेकटाकोम के साथ इसलिए जुड़े हैं ताकि हम नई बातों और नए अनुभवों को क्रिकेट प्रशंसकों तथा खिलाड़ियों तक पहुंचा सकें जो खेल के अनुभव को पूरी तरह से बदल देगा।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...