केरल के 3 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

0
69

तिरुवनंतपुरम। भीषण बाढ़ की मार झेलने वाले केरल के 3 जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। केरल सरकार ने इस संबंध में केंद्र से मदद मांगी है। बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा गुरुवार को पलक्कड़ जिले में मालमपूजा बांध के 4 फाटकों को 9 सेमी तक खोल दिया गया है। बांध के गेटों को जलस्तर कम करने के लिए खोला गया है।

बुधवार को ही मौसम विभाग की ओर से केरल और तमिलनाडु के तमाम हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया था। इसे देखते हुए केरल के तीन जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया था। इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया था। मौसम विभाग ने यहां 4 से 7 अक्टूबर के बीच भारी बारिश और चक्रवाती तूफान के आने की आशंका जाहिर की है। उधर, तमिलनाडु में भी मौसम विभाग ने 7 अक्टूबर तक भारी बारिश की आशंका जाहिर की है। जिसके देखते हुए दोनों राज्यों ने लोगों को चेतावनी जारी की है।

विभाग ने केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक के तटीय इलाकों के मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने कहा है चक्रवात के कारण देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। केरल मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने मछुआरों को इस दौरान समुद्र में नही जाने और समुद्र तट से दूर रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, इसके चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है। जो लक्षद्वीप तट से उठेगा।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...