केरल में बारिश ने मचाया कहर, सेना तैनात

0
271
केरल
केरल

केरल। केरल में बारिश का कहर और भी बढ़ता जा रहा है। राज्य में बारिश और तूफान ने तबाही मचा रखी है और अब मशहूर पर्यटन स्थान मुन्नार में 60 लोगों के फंसे होने की खबर है। बाढ़ के चलते इडुक्की डैम के पांच शटर खोल दिए गए हैं। वहीं राहत और बचाव कार्य के लिए आर्मी की कुल आठ टीमें लगाई गई हैं। गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे केरल के अलग-अलग हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के चलते 26 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 4 गायब बताए जा रहे हैं।

40 साल में पहली बार हुआ ऐसा

जानकारी के मुताबिक, इडुक्की डैम की क्षमता, 2403 फीट है और शुक्रवार सुबह 10 बजे तक डैम में 2401.34 फीट तक पानी भर चुका था। इडुक्की के जिला प्रशासन ने पर्यटकों के पहाड़ी इलाकों में जाने और भारी सामान ले जानेवाले वाहनों के संचालन पर भी रोक लगा दी है। यह भी बताया गया कि 40 साल में पहली बार ऐसा हुआ है, जब इडुक्की डैम के पांच शटर खोलने पड़े हैं।

रिजॉर्ट में लगभग 60 लोग फंसे, कई विदेशी शमिल

बाढ़ के चलते एर्नाकुलम में 65,00 और इडुक्की के 7500 परिवारों के प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है। मुन्नार के एक रिजॉर्ट में लगभग 60 लोग फंसे हुए हैं। आशंका जताई जा रही है कि इनमें कई विदेशी हैं। बताया गया है कि रिजॉर्ट को जाने वाली एक सड़क भूस्खलन के बाद बाधित हो गई है। इस वजह से ये लोग वहां फंस गए हैं। उन्हें निकालने के लिए सेना की मदद ली जाएगी। बता दें कि स्थिति को देखते हुए अमेरिका पहले ही अपने नागरिकों को केरल न जाने की सलाह दे चुका है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...