कोहली-डीविलियर्स के तूफान में उड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स

दिल्ली में खेले गए आईपीएल 2018 के 45वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 5 विकेट से हराकर अपनी चौथी जीत दर्ज की। दिल्ली डेयरडेविल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आरसीबी ने पांच विकेट खोकर 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली डेयरडेविल्स की यह 12 मैचों में नौवीं हार है। एबी डीविलियर्स को उनकी 72 रनों की धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और युजवेंद्र चहल ने अपने पहले दो ओवरों में पृथ्वी शॉ (2) और जेसन रॉय (12) को आउट करके दिल्ली डेयरडेविल्स को दोहरा झटका दिया। हालाँकि इसके बाद एक बार फिर ऋषभ पंत ने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी निभाई। ऋषभ ने 34 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 61 रनों की पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने 35 गेंदों में 32 रनों की धीमी पारी खेली।

दिल्ली डेयरडेविल्स की पारी को असली तेज़ी दी अपना पहला मैच खेल रहे अभिषेक शर्मा ने, जिन्होंने सिर्फ 19 गेंदों में 46 रनों (4 छक्के, 3 चौके) की धुआंधार पारी खेली और विजय शंकर (20 गेंद 21) के साथ उन्होंने पांचवें विकेट के लिए 61 रनों की अविजित साझेदारी निभाई और दिल्ली डेयरडेविल्स ने आखिरी 5 ओवर में 61 रन बनाकर 180 का आंकड़ा पार किया। आरसीबी की तरफ चहल ने दो और मोहम्मद सिराज एवं मोइन अली ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में आरसीबी की शुरुआत खराब रही और पहले तीन ओवर में ही दो विकेट गिर गये। दूसरे ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने मोइन अली (1) और तीसरे ओवर में अपना पहला मैच खेल रहे नेपाल के संदीप लामिचाने ने पार्थिव पटेल (6) को चलता किया, लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली (40 गेंद 70, 7 चौके, 3 छक्के) ने एबी डीविलियर्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 118 रन जोड़कर टीम को जीत की तरफ अग्रसर कर दिया। 14वें ओवर में कोहली के आउट होने के बाद आरसीबी को जीत के लिए 46 रनों की जरूरत थी। 16वें ओवर में मंदीप सिंह भी सिर्फ 13 रन बनाकर और 18वें ओवर में सरफ़राज़ खान 11 रन बनाकर आउट हो गए।

हालाँकि एबी डीविलियर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को किसी चमत्कार का मौका नहीं दिया और 37 गेंदों में 72 रनों (6 छक्के, 4 चौके) की नाबाद पारी खेली और टीम को एक ओवर शेष रहते जीत दिला दी। उनके साथ कॉलिन डी ग्रैंडहोम 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने दो और संदीप लामिचाने, अमित मिश्रा और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

Read More:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here