क्राइस्टचर्च मस्जिद हमला: 5 भारतीयों की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर 50 हुई

0
21

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मजिस्दों में हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है. इस दर्दनाक हादसे में 5 भारतीयों की मौत हो गई. टि्वटर हैंडल ‘इंडिया इन न्यूजीलैंड’ के मुताबिक जिन पांच भारतीयों की मौत हुई है उनमें महबूब खोखर, रमीज वोरा, आसिफ वोरा, अंसी अलीबावा और ओजैर कादिर के नाम हैं।

क्राइस्टचर्च के पुलिस आयुक्त माइक बुश ने बताया कि क्राइस्टचर्च की दोनों मस्जिदों से शव हटाए जाने के दौरान एक अन्य शव मिला. इसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 50 हो गई. उन्होंने बताया कि 36 अन्य लोग अस्पताल में हैं. गौरतलब है कि ब्रेंटन टैरेंट ने जुम्मे की नमाज के दौरान मस्जिदों पर हमला किया था।

बुश ने बताया कि हमलों के समय पुलिस की घेरेबंदी के दौरान गिरफ्तार किए गए दो संदिग्धों का इस हमले से सीधा संबंध नहीं है. दोनों संदिग्धों में से एक महिला है. उसे रिहा कर दिया गया है और दूसरे संदिग्ध की गाड़ी में हथियार मिले थे, इसलिए वह हिरासत में है. उन्होंने बताया कि मामले में गिरफ्तार एक अन्य व्यक्ति को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा, हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि वह भी गोलीबारी में शामिल नहीं था. बुश ने टैरेंट का जिक्र करते हुए कहा, ‘इस समय, हमले के संबंध में केवल एक व्यक्ति पर आरोप लगाए गए हैं।

मृतक भारतीयों में केरल की एक छात्रा अंसी अली अलीबावा (25) भी शामिल है. अंसी क्राइस्टचर्च में मास्टर्स की पढ़ाई कर रही थी और अपने पति अब्दुल नासर के साथ मस्जिद के पास रह रही थी, जहां गोलीबारी की घटना घटी. कोडुंगल्लूर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि पुलिस की विशेष शाखा ने उन्हें इस घटना की सूचना दी. महिला कोडुंगल्लूर की ही रहने वाली थी।

पुलिस अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, “वे पिछले साल न्यूजीलैंड गए थे. वह पढ़ाई कर रही थी और उसका पति वहां नौकरी कर रहा था. हमें खबर मिली कि यहां की निवासी एक महिला गोलीबारी में घायल हुई है. हमें अब खबर मिली कि उसका निधन हो गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...