खतरे के निशान से ऊपर यमुना, 6 गांवों को कराया खाली, अर्लट जारी!

नई दिल्ली/गाजियाबाद। NCR में अब बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। एक इलाके में कई झुग्गियां तक नष्ट हो चुकी हैं। गाजियाबाद में सोनिया विहार पुस्ता के पास बसे लोनी इलाके में यमुना नदी का पानी घुस गया है। लोनी के 6 गांवों को इस बीच खाली कराया गया है। बाढ़ के लिए जो चौकियां यमुना नदी के किनारे बनाई गई थी, वो भी पानी से नष्ट हो चुकी हैं।

लोनी के पचायरा, बदरपुर, इलायचीपुर, सुंदरपुर ,जैसे बड़े गांव में पानी घुस गया है। जिसके बाद लोगों को वहां से बाहर किया गया। तट के किनारे बनी झुग्गियों को भी खाली करा दिया गया है। प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला और लोगों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था का इंतजाम किया।

मौके पर पहुंचे तहसीलदार लोनी, परिवर्धन शर्मा ने बताया कि कई गांवों में पानी घुस गया है, और यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। अगर हथनीकुंड बैराज से और पानी आता है, तो स्थिति और भयानक हो सकती है। हालांकि सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। उन्होंने कहा है कि घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन तटीय इलाकों के आस-पास लोग ना जाएं।

लोनी इलाका सोनिया विहार पुस्ता के बिल्कुल पास बसा हुआ है। यमुना के खादर का भी एक बड़ा हिस्सा लोनी में लगता है। बीते सालों में भी यहां पर यमुना से आए पानी की वजह से कई झुग्गियां तबाह हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...