गणतंत्र दिवस से पहले हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार

0
62
आतंकवादियों की पहचान किफायतुल्ला निवासी शोपियां जम्मू कश्मीर के रूप में हुई है. वहीं नाबालिग भी यहीं का रहने वाला है. सबसे अहम बात यह है कि यह संदिग्ध आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर नावेद बाबू के संपर्क में काफी समय से थे. दिल्ली पुलिस ने इससे पहले सितंबर माह में भी कुछ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद निशानदेही पर सोपियां पुलिस के साथ इन आतंकवादियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

[जम्मू कश्मीर में अपनी पैठ बढ़ा रहे हैं]

स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि 2017 में जम्मू कश्मीर पुलिस से हथियार लेकर फरार होने वाला नावेद बाबू ने हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होकर आतंकवाद का सहारा लिया है। जिसके बाद वह लगातार जम्मू कश्मीर में अपनी पैठ बढ़ा रहा है. इस कड़ी में वह नॉर्थ इंडिया से हथियार खरीदने के सिलसिले में अपने गुर्गों को भेजता रहा है. उन्होंने बताया कि बीते सितंबर माह में प्रवेश राशिद, जमशेद जोहर को भी हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद लगातार इनके अन्य साथियों का पता लगाया जा रहा था।
[14 जिंदा कारतूस मिले]

इसी कड़ी में जानकारी मिली कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां में कुछ आतंकवादी छुपे हुए हैं जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर दबिश दी गई, जहां से इन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है इन आतंकवादियों के पास से एक पिस्टल और 14 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं फिलहाल दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...