गहलोत के बेटे वैभव को लोकसभा में इस सीट से उतारने की तैयारी

0
115
जयपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हुई कांग्रेस की तरफ से तैयार किए जा रहे समीकरण के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत इस बार लोकसभा चुनाव के मैदान में उतर सकते हैं. उन्हें जालौर-सिरोही सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है. इस सीट से वैभव को चुनाव लड़ाने के लिए स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मांग रखी है. हालांकि, वैभव के नाम का प्रस्ताव जोधपुर सीट के लिए भी जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रभारी मंत्री को दिया है।
 
विधानसभा चुनाव के समय से ही वैभव गहलोत के चुनाव मैदान में उतरने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव की आहट होने के साथ ही इन कयासों के साथ ही सियासी चर्चाओं का दौर भी तेज हो गया है. जालौर-सिरोही लोकसभा सीट पर पैनल तैयारी की बैठक के लिए पहुंचे प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी के सामने स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वैभव को यहां से चुनाव लड़ाने की मांग की. वैभव समर्थकों ने इस संबंध में एक आवेदन भी प्रभारी मंत्री को सौंपा है. इसके पीछे स्थानीय नेताओं ने तर्क दिया है कि वैभव को यदि मैदान में उतारा जाता है तो कांग्रेस के भीतर की गुटबाजी खत्म हो जाएगी. साथ ही ये सीट कांग्रेस जीत जाएगी. वहीं,  इस तरह का प्रस्ताव जोधपुर सीट से भी दिया गया है. जोधपुर जिला कांग्रेस कमेटी ने इस संबंध में एक प्रस्ताव भी प्रभारी मंत्री को दिया है. इन प्रस्तावों के सामने आने के बाद यह साफ होने लगा है कि इस बार के लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरकर वैभव अब सक्रिय राजनीति में कदम रख देंगे।
 
हालांकि, वे कौनसे सीट से चुनाव लड़ेंगे, इस पर अभी कुछ साफ नहीं हो पाया है. क्योंकि, कांग्रेस की बैठक के दौरान उनके नाम का प्रस्ताव दो सीटों पर मिला है. आपको बता दें कि वैभव के राजनीति के मैदान में आने की चर्चा  विधानसभा चुनाव के दौरान ही उठने लगी थी. इस दौरान एक  सवाल के जवाब में सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि उन्होंने पद पर रहते हुए कभी बेटे वैभव के चुनाव मैदान में उतरने का समर्थन नहीं किया. अब यदि वैभव चाहे तो चुनाव लड़ सकता है. हालांकि, उन्होंने साफ किया था कि इसका फैसला पार्टी करेगी कि उन्हें प्रत्याशी बनाया जाए या नहीं. इसमें मेरी कोई भूमिका नहीं होगी.  गहलोत ने कहा  था कि अब वैभव स्वतंत्र है यदि वह चाहेगा तो चुनाव लड़ेगा, मेरी तरफ से अब कोई रोक नहीं है. इसके बाद से ही वैभव के लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगातार बनी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...