गहलोत ने राजे की राजस्थान गौरव यात्रा पर किया कटाक्ष

0
62

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा पर कटाक्ष किया है। गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री गौरव यात्रा नहीं बल्कि मौजूदा सरकार की विदाई यात्रा प्रारंभ करने जा रही हैं।

अशोक गहलोत ने बयान जारी कर कहा कि राजे के कार्यकाल की किसी भी क्षेत्र में कोई भी उल्लेखनीय उपलब्धि नहीं रही है, तो फिर किस गौरव की बात की जा रही है ? पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वसुंधरा राजे अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए गौरव यात्रा निकालकर प्रदेशवासियों को भ्रमित करने का प्रयास कर रही हैं। पहले यात्रा का नाम सुराज यात्रा रखा गया जबकि राजस्थान को उन्होंने कुराज के सिवाय कुछ नहीं दिया। यह यात्रा भाजपा की डैमेज कन्ट्रोल करने की असफल कोशिश साबित होगी।

गहलोत ने कहा कि इस यात्रा का सारा खर्च सरकारी खजाने से किया जा रहा है और राज्य सरकार के स्तर पर इसकी सारी व्यवस्थाओं के लिए आदेश भी जारी किये गए हैं। मुख्यमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए कि यह यात्रा भाजपा की है या राजस्थान सरकार की है।

प्रदेश की जनता चुनाव में भाजपा की विदाई के लिए मानस बना चुकी है। मुख्यमंत्री और भाजपा अब चाहे कुछ भी करले उनका जाना तय है। उन्होंने कहा कि किसान-मजदूर, अनुसूचित जाति एवं जनजाति, कमजोर एवं अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक, युवा, महिलाएं-बच्चियां, कर्मचारी और बेरोजगार सभी भाजपा के कुशासन से परेशान, आक्रोशित और त्रस्त है। प्रदेश में आर्थिक बोझ के दबाव में बड़ी संख्या में किसानों को पहली बार इस राज में आत्महत्या करने को मजबूर होना पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...