गूगल मैप्स पर मैसेज फीचर आया है, जिसकी मदद से आप चैटिंग कर सकते हैं

0
110
Popular apps are seen on an iPhone on 10 May, 2017. Recenlty Apple has announced it has been working with Microsoft to bring its music app iTunes to the Windows Store. (Photo by Jaap Arriens/NurPhoto)

नई दिल्ली: गूगल लगातार अपनी सुविधा को बेहतर करने में लगा हुआ है। इसी क्रम में कंपनी ने अपने नेविगेशन एप गूगल मैप्स में एक नया फीचर जोड़ा है। गूगल मैप्स पर अब आपको मैसेजिंग का विकल्प भी मिलता है, जिसकी मदद से आप अपने लोकल स्टोर आदि से चैट कर सकते हैं। गूगल मैप्स पर मैसेजिंग फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोल आउट होना शुरू हो चुका है, हालांकि ये फीचर अभी सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

मैसेजिंग टैब में यूजर्स को लोकल बिजनेसेस के चैट का विकल्प प्रदान करता है। अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि कितनी कंपनियां इस फीचर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आइए जानते हैं कि कैसे इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

ऐसे इस्तेमाल कर सकते हैं ये फीचर

सबसे पहले आपको हैमबर्गर मेन्यू पर जाना होगा, जो गूगल मैप्स एप के बाए कोने पर नजर आता है। यहां आपको मैसेज टैब मेन्यू में मिलेगा। मैसेज बटन पर क्लिक करके आप कॉन्टैक्ट से किए गए पुराने चैट को देख सकते हैं। यदि आपने किसी से पहले चैट नहीं किया है, तो आपको कोई मैसेज नजर नहीं आएगा।

google maps

google maps

आपको एक नोटिफिकेशन दिखेगा जिसमें लिखा है, ‘अब तक कोई मैसेज नहीं है, किसी भी बिजनेस कॉन्टैक्ट के गूगल पेज पर जाकर मैसेज कर सकते हैं।’ इस फीचर की मदद से आप लोकल स्टोर कॉन्टैक्ट से चैट कर सकते हैं। भारत में भी से फीचर कई यूजर्स को मिल रहा है। इससे पहले गूगल मैप्स ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए ऑटो रिक्शा मोड जारी किया था।

रमाकांत आचरेकर को अंतिम विदाई देने पूरा क्रिकेट जगत उमड़ा,सचिन तेंदुलकर के साथ राज ठाकरे जैसी राजनीतिक शख्सियत भी हुई शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...