ग्रामीण विकास योजनाओं में गति लाएं, नहीं तो होगी कार्रवाई : राठौड़

महानगर संवाददाता जयपुर। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं में प्राप्त बजट के अनुसार सभी तरह की स्वीकृतियां जारी करें तथा विकास कार्यों में गति लाए नहीं तो लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

राठौड़ बुधवार को शासन सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के समस्त जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग द्वारा संचालित सभी ग्रामीण विकास की योजनाओं की जिलेवार समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दे रहे थे।

उन्होंने कई जिलों की विभिन्न योजनाओं में लक्ष्य के अनुपात में कम उपलब्धियां अर्जित करने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि योजनाओं को लागू करने हेतु पूरी कार्य योजना तैयार कर प्राप्त बजट के अनुसार स्वीकृतियां जारी करें।

उन्होंने सभी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को निर्देश दिए कि 15 दिन में पंचायत समिति स्तर पर बैठक लेवें तथा योजनाओं का फीड बैक लेकर स्वीकृत कार्यों को पूर्ण करावें।

राठौड़ ने सांसद एवं विधायक कोष योजना में स्वीकृत कार्य लम्बे समय तक पूर्ण नहीं होने पर सीईओ को फटकार लगाते हुए कहा कि शीघ्र कार्य पूर्ण कराने के लिए गम्भीर प्रयास किए जाएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here