ग्रामीण सीट से अधिकांश पदाधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री राठौड़ के नाम पर सहमति जताई

0
77
जयपुर। विधानसभा में मिली मात के बाद लोकसभा के सियासी जमीन पर जीत का परचम लहराने के लिए भाजपा हर एक लोकसभा सीट के समीकरण को बिठाने में जुट गई है. पार्टी की ओर से नियुक्त बड़े नेता सीटवार प्रवास करते हुए जीत के फॉर्मूले से लेकर प्रत्याशियों के नामों को लेकर रायशुमारी में जुटे हैं. इसी कड़ी में जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण सीट को लेकर रायशुमारी करते हुए प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने संगठन के पदाधिकारियों के मन को टटोला. रायशुमारी के दौरान जहां ग्रामीण सीट से अधिकांश पदाधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री राज्वर्धन सिंह राठौड़ के नाम पर सहमति जताई. वहीं, शहरी सीट के प्रत्याशी के मामले में पार्टी दो धड़ों में बंटती दिखाई दे रही है।
जयपुर ग्रामीण सीट को लेकर हुई बैठक के दौरान संगठन पदाधिकारियों ने यहां से सांसद और केंद्रीय मंत्री राठौड़ के नाम पर कोई आपत्ति नहीं जताई है. सूत्रों ने बताया कि रायशुमारी के दौरान अधिकांश पदाधिकारियों ने राज्यवर्धन के कामकाज से संतुष्ट नजर आए. ऐसे में अंदरखाने राठौड़ की दावेदारी को काफी मजबूत मानने के साथ ही उनका टिकट तय माना जा रहा है. हालांकि, इस सीट से आमेर विधायत सतीश पूनिया ने भी दावेदारी जताई है. लेकिन, जयपुर शहर के लोकसभा सीट को लेकर हुई रायशुमारी के दौरान मौजूदा सांसद रामचरण बोहरा के नाम पर पार्टी नेता दो धड़ों में बंटे दिखाई दिए. सूत्रों ने बताया कि इस सीट को लेकर हुई बैठक के दौरान पार्टी के दो मौजूदा और एक पूर्व विधायक विरोध में दिखाई दिए. उन्होंने बोहरा को दोबारा टिकट दिए जाने का विरोध किया है. इस पर बोहरा के समर्थन में भी पार्टी के कई नेता और संगठन पदाधिकारी सामने आ गए हैं. सूत्रों के मुताबिक इस सीट से टिकट के लिए पूर्व विधायक मोहनलाल गुप्ता, सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी, पूर्व विधायक दीया कुमारी, संजय जैन, शैलेंद्र भार्गव, सुमन शर्मा, सुनील कोठारी समेत कई नेताओं की दावेदारी सामने आ चुकी है।
जयपुर शहर की सीट से दावेदारों की संख्या ज्यादा सामने आने के बाद पार्टी पदाधिकारी भी सतर्क हो गए हैं. सूत्रों की मानें तो दावेदारों की भीड़ को देखते हुए पार्टी के नेता अब हर एक कदम फूंक-फूंक कर उठाने का निर्णय किया है. जयपुर को भाजपा का गढ़ माना जाता रहा है. लेकिन, इस बार हुए विधानसभा चुनाव को दौरान भाजपा के गढ़ में कांग्रेस ने जमकर सेंध लगाई है. जानकारों की मानें तो राज्य की हॉट सीट में से एक जयपुर में जीत दर्ज करने के लिए पार्टी स्तर पर हर समीकरण को बारीकी से खंगाला जा रहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...