‘चप्पल चोर पाकिस्तान’, यूएस में विरोध-प्रदर्शन, जानिए क्या है मामला?

0
92
pakistan chor
pakistan chor

अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी पाकिस्तान को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि कुलभूषण जाधव की मां तथा पत्नी के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर आज यूएस में भारत—अमेरिकन तथा बलूच लोगों ने पाकिस्तानी दूतावास के सामने विरोध—प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने पाक में जाधव की मां तथा पत्नी के साथ किए गए गलत व्यवहार पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ‘चप्पल चोर पाकिस्तान’ के साथ विरोध प्रकट किया। इस विरोध—प्रदर्शन में लोगों ने बतौर संकेत के लिए इस्तेमाल किए गए जूते—चप्पल भी रखे थे।

किसी की मां तथा पत्नी के साथ गलत व्यवहार करना पाकिस्तान की घटिया सोच को दिखाता है। पाकिस्तान को इस बात पर शर्म आनी चाहिए। गौरतलब है कि पाकिस्तानी जेल में कैद भारतीय नागरिक जाधव की मां तथा पत्नी उनसे मिलने पाकिस्तान गई थीं। लेकिन वहां इन दोनों महिलाओं के साथ गलत व्यवहार किया गया।

दरअसल मुलाकात के दौरान जाधव की मां तथा पत्नी के जूते तक उतरवा लिए ​गए थे, जोकि वापस भी नहीं किए गए। यहीं नहीं पाक ने जाधव की मां—पत्नी से ​बिंदी, चूड़ियां तथा मंगलसूत्र तक उतारने का निर्देश जारी किया था। आपको बता दें कि पाक ने जाधव को जासूसी मामले में पकड़ा है तथा आतंकी करार देते हुए उन्हें फांसी की सजा मुकर्रर की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...